1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन के विदेश मंत्री ने की उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात

चीन के विदेश मंत्री ने की उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने प्योंगयांग की एक यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाकात की है। चीन के विदेश मंत्रालय ने आज अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर आज यह जानकारी दी।

Edited by: India TV News Desk [Published on:03 May 2018, 4:50 PM IST]
china foreign minister meets north korean dictator kim...- India TV
china foreign minister meets north korean dictator kim jong un  

बीजिंग: चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने प्योंगयांग की एक यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाकात की है। चीन के विदेश मंत्रालय ने आज अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर आज यह जानकारी दी। वांग यी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान ऐतिहासिक अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन भी हुआ। (नौकरानी की हत्‍या कर दंपत्ति ने लाश के सामने बनाए शारीरिक संबंध, रोती रही महिला )

आगामी हफ्तों में किम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच बैठक होने वाली है। वांग और उनके उत्तर कोरियाई समकक्ष री योंग हो के बीच बुधवार को हुई वार्ता के बाद चीनी विदेश मंत्री और किम की मुलाकात हुई है।

वांग बुधवार को प्योंगयांग पहुंचे थे। वह 2007 से उत्तर कोरिया की यात्रा करने वाले प्रथम चीनी विदेश मंत्री हैं। गौरतलब है कि चीन, उत्तर कोरिया का एकमात्र कूटनीतिक और आर्थिक सहयोगी देश है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: china foreign minister meets north korean dictator kim jong un
Write a comment