1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. तंगहाल पाकिस्तान को कितने पैसे मिलेंगे? जानें, चीन की सरकार ने इसपर क्या कहा

तंगहाल पाकिस्तान को कितने पैसे मिलेंगे? जानें, चीन की सरकार ने इसपर क्या कहा

हाल ही में चीन की यात्रा से लौटे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन के शीर्ष नेताओं के साथ हुई बातचीत को बेहद सफल करार दिया था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:08 Nov 2018, 9:27 AM IST]
China again declines to reveal details of financial aid to Pakistan | Facebook- India TV
China again declines to reveal details of financial aid to Pakistan | Facebook

बीजिंग: गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद के लिए चीन तैयार हो गया है। हालांकि चीन ने पाकिस्तान को इस बदहाली से उबरने के लिए की जा रही हालिया मदद की राशि बताने से बुधवार को एक बार फिर से इनकार कर दिया। हाल ही में चीन की यात्रा से लौटे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन के शीर्ष नेताओं के साथ हुई बातचीत को बेहद सफल करार दिया था। खान 2 नवंबर से 5 नवंबर की चीन यात्रा के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री ली क्विंग से मिले थे।

खान की यह यात्रा पाकिस्तान केा आर्थिक संकट से उबरने में मदद की मांग करने के लिये थी। इससे पहले खान की सउदी अरब की यात्रा के बाद खाड़ी देश ने पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर की मदद की घोषणा की थी। पाकिस्तान से आ रही शुरुआती खबरों में कहा जा रहा था कि चीन ने भी इतनी ही राशि की मदद का भरोसा दिया है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद की राशि के बारे में पूछे जाने पर कहा कि चीन अपनी क्षमता के हिसाब से मदद करेगा। 

हालांकि चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने मदद की राशि का जिक्र नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान चीन का सदाबहार दोस्त है। हमारे संबंध काफी अच्छे हैं और बेहद ऊंचे स्तर पर हैं। हमने पाकिस्तान को अपनी क्षमता के हिसाब से सर्वेश्रष्ठ मदद की पेशकश की है। भविष्य में भी हम पाकिस्तान की जरूरतों और आपसी अनुबंध के आधार पर लोगों के बेहतर जीवनस्तर के लिए आर्थिक मदद देते रहेंगे।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: China again declines to reveal details of financial aid to Pakistan
Write a comment