1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन ने कहा- गले पर छुरी रख कर बात करना चाहता है अमेरिका

चीन ने कहा- गले पर छुरी रख कर बात करना चाहता है अमेरिका

चीन ने मंगलवार को कहा कि उसके लिए अमेरिका से ऐसे हालत में व्यापार पर बातचीत करना असंभव है जबकि वह उसके खिलाफ ऊंचे शुल्क लगाए जा रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:25 Sep 2018, 1:10 PM IST]
america-china- India TV
america-china

बीजिंग: चीन ने मंगलवार को कहा कि उसके लिए अमेरिका से ऐसे हालत में व्यापार पर बातचीत करना असंभव है जबकि वह उसके खिलाफ ऊंचे शुल्क लगाए जा रहा है। चीन ने अमेरिका की इस तरह की व्यापार कार्रवाई की तुलना ‘‘ दूसरे के गले पर छुरी रखने’’ से की है। चीन का यह बयान अमेरिका में आयातित 200 अरब डॉलर मूल्य के चीनी माल पर 10 प्रतिशत की दर से शुल्क लगाने की कार्रवाई के एक दिन बाद आया है। (भौतिकी का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले चार्ल्स के. काव का 84 वर्ष की उम्र में निधन )

चीन के वाणिज्य उप-मंत्री वांग शोउवेन ने संवाददाताओं से कहा, ‘अमेरिका ने इतने बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाकर दूसरे के गले पर छुरी रख दी है।’’ ऐसे हालात में बातचीत कैसे हो सकती है। अमेरिका ने पहले से ही 60 अरब डालर के चीन विनिर्मित सामानों पर 25 प्रतिशत तक का ऊंचा शुल्क लगा रखा है।

उसने धमकी दी है कि वह चीन से होने वाले पूरे आयात पर ऊंचा शुल्क लगा सकता है। अमेरिका ने ताजा घोषणा में आगाह किया है कि 200 अरब डालर की चीनी वस्तुओं पर 10 प्रतिशत का शुल्क साल के अंत तक 25 प्रतिशत तक किया जा सकता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: China accuses US of economic intimidation as Trump latest round of tariffs go into effect
Write a comment
ipl-2019