1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन: खदान में विस्फोट के बाद 23 को बचाया गया, दो लापता

चीन: खदान में विस्फोट के बाद 23 को बचाया गया, दो लापता

चीन के उत्तर पूर्वी लिआनिंग प्रांत में लौह अयस्क की खदान में विस्फोट के बाद फंसे 23 मजदूरों को आज निकाल लिया गया। दो मजदूर अभी भी लापता हैं। खदान में विस्फोट होने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य जख्मी हो गए थे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 06, 2018 11:59 IST
 China 23 missing after mine exploded two...- India TV
 China 23 missing after mine exploded two missing

बीजिंग: चीन के उत्तर पूर्वी लिआनिंग प्रांत में लौह अयस्क की खदान में विस्फोट के बाद फंसे 23 मजदूरों को आज निकाल लिया गया। दो मजदूर अभी भी लापता हैं। खदान में विस्फोट होने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य जख्मी हो गए थे। (ग्वाटेमाला: ज्वालामुखी विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हुई )

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट (कल स्थानीय समयानुसार) शाम चार बजकर 10 मिनट पर तब हुआ था जब मजदूर 1,000 मीटर गहरी खदान की शाफ्ट से विस्फोटक नीचे डाल रहे थे। विस्फोट होने से जमीन के ऊपर मौजूद 11 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य नौ अन्य जख्मी हो गए। विस्फोट से खदान में नीचे से ऊपर आने का रास्ता बंद हो गया, जिससे जमीन के नीचे 25 खनिक फंस गए।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रिपोर्ट दी कि आज सुबह 23 खनिकों को खदान में से निकाल लिया गया। दो अन्य अब भी लापता हैं। तलाश अभियान चल रहा है। निकाले गए सभी खनिकों की हालत अच्छी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment