1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ईरान के चाबहार शहर में आत्मघाती हमला, कई लोगों की मौत, भारत ने की निंदा

ईरान के चाबहार शहर में आत्मघाती हमला, कई लोगों की मौत, भारत ने की निंदा

ईरान के अशांत दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर चाबहार में बृहस्पतिवार की सुबह एक पुलिस मुख्यालय पर आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Dec 2018, 5:03 PM IST]
Chabahar Iran bomb blast- India TV
Chabahar Iran bomb blast

तेहरान: ईरान के अशांत दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर चाबहार में बृहस्पतिवार की सुबह एक पुलिस मुख्यालय पर आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या के बारे में यह संशोधित सरकारी आंकड़ा जारी किया गया है। चाबहार शहर सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में है जहां पाकिस्तान के बलूची अलगाववादी और सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी शिया अधिकारियों को निशाना बनाते हुए सीमापार हमला करते रहते हैं। इस हमले पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत, ईरान के चाबहार में हुए घिनौने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है।

Related Stories

प्रांत की सुरक्षा से जुड़े डिप्टी गवर्नर मोहम्मद हादी मारशी ने सरकारी टेलीविजन पर कहा, ‘‘इस आतंकवादी हमले में पुलिस बल के दो सदस्य शहीद हो गये।’’ इससे पहले चाबहार के गवर्नर रहमदेल बामेरी ने कहा था कि कार बम हमलावर के विस्फोट कर खुद को उड़ा लेने पर चार लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। बाद में मरने वालों की संख्या संशोधित कर दो बतायी गयी।

बामेरी ने सरकारी टेलीविजन से कहा था, ‘‘विस्फोट जबर्दस्त था और इससे आसपास के कई भवनों की खिड़कियों के शीशे चटक गये।’’ उन्होंने बताया कि आसपास के कई दुकानदार और उस वक्त वहां से गुजर रहे कई लोग हमले में गंभीर रुप से घायल हो गये। चाबहार शहर पाकिस्तान सीमा के पश्चिम में करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां खासकर सुन्नी बलुची मुसलमान बड़ी संख्या में है जिनका बसाहट दोनों देशों में है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: ईरान के चाबहार शहर में आत्मघाती हमला, कई लोगों की मौत, भारत ने की निंदा
Write a comment