1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पीठ पर विस्फोटक का बैग रखकर चर्च में दाखिल हुआ था आत्मघाती हमलावर, देखिए वीडियो

पीठ पर विस्फोटक का बैग रखकर चर्च में दाखिल हुआ था आत्मघाती हमलावर, देखिए वीडियो

श्रीलंका में रविवार को सिलसिलेवार 8 बम धमाकों से जुड़ा एक विडियो जारी किया गया है जिसमें कथित आत्मघाती हमलावर अपनी पीठ पर विस्फोटक से भरा हुआ बैग रखकर चर्च के अंदर दाखिल होता नजर आ रहा है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2019 18:05 IST
CCTV footage of suspected suicide bomber walking into St Sebastian church on Easter Sunday- India TV
CCTV footage of suspected suicide bomber walking into St Sebastian church on Easter Sunday in Sri Lanka

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को सिलसिलेवार 8 बम धमाकों से जुड़ा एक विडियो जारी किया गया है जिसमें कथित आत्मघाती हमलावर अपनी पीठ पर विस्फोटक से भरा हुआ बैग रखकर चर्च के अंदर दाखिल होता नजर आ रहा है। वीडियो श्रीलंका के सियाथा टीवी की तरफ से जारी किया गया है और दावा किया जा रहा है कि कथित आत्मघाती हमलावर पीठ पर विस्फोटक लेकर सेंट सेबेस्टियन चर्च में दाखिल हुआ था।

श्रीलंका सरकार ने मंगलवार को कोलंबो के सभी थानों को हाई अलर्ट जारी किया। पुलिस एक अज्ञात ट्रक और एक वैन की तलाश कर रही है, जिन पर विस्फोटक लाए जाने का संदेह है। कोलंबो हार्बर में सुरक्षा निदेशक द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया कि खुफिया तंत्र को सूचना मिली है कि बड़ी मात्रा में विस्फोटकों से लदा एक अज्ञात कंटेनर ट्रक और एक वैन कोलंबो की ओर बढ़ रहे हैं। कोलंबो हार्बर में इस समय तलाशी अभियान जारी है।

श्रीलंका में रविवार को 8 जगहों पर हुए धमाके जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है, ISIS ने अपनी न्यूज एजेंसी AMAQ के जरिए धमाकों की जिम्मेदारी ली है, हालांकि अपने दावे को लेकर किसी तरह का सबुत पेश नहीं किया है।

इससे पहले समाचार एजेंसी एएफपी श्रीलंका के उप रक्षामंत्री के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए श्रीलंका के गिरजाघरों को निशाना बनाया गया।  

रविवार को श्रीलंका में गिरजाघरों और स्थानीय होटलों पर सिलसिलेवार हुए 8 बम धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 10 भारतीय नागरिक भी शामिल थे। इन धमाकों के बाद श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv