1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ‘अफगानिस्तान में बस के बम की चपेट में आने से कम से कम 28 लोगों की मौत’

‘अफगानिस्तान में बस के बम की चपेट में आने से कम से कम 28 लोगों की मौत’

मारे जाने वाले सभी असैन्य लोग हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। एक अधिकारी ने मृतकों की पुष्टि की लेकिन संख्या और अधिक बढ़ने की आशंका जतायी।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 31, 2019 15:31 IST
‘अफगानिस्तान में बस के बम की चपेट में आने से कम से कम 28 लोगों की मौत’- India TV
‘अफगानिस्तान में बस के बम की चपेट में आने से कम से कम 28 लोगों की मौत’

हेरात: पश्चिमी अफगानिस्तान में बुधवार सुबह एक बस के सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आने से उसमें सवार कम से कम 28 यात्रियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। फराह प्रांत के प्रवक्ता मुहीबुल्ला मुहीब ने कहा, ‘‘कंधार-हेरात राजमार्ग पर जा रही एक यात्री बस के सड़क किनारे रखे एक तालिबानी बम से टकराने से विस्फोट हो गया। इस घटना में अब तक कम से कम 28 लोग मारे गए और 10 घायल हो गए।’’ 

उन्होंने कहा कि मारे जाने वाले सभी असैन्य लोग हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। फराह के गवर्नर के प्रवक्ता फारूक बराकजई ने मृतकों की पुष्टि की लेकिन संख्या और अधिक बढ़ने की आशंका जतायी। हालांकि तालिबान ने इस बात की तत्काल पुष्टि नहीं की है कि इस हमले के पीछे उसका हाथ है। 

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताते हुये कहा था कि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयास के बावजूद, अफगानिस्तान में भयानक स्तर तक पहुंच चुकी लड़ाई में बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं और घायल हो रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13