1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ईरान द्वारा 2 जहाज जब्‍त करने पर बौखलाया ब्रिटेन, कहा ऐसी हरकतें नहीं होंगी बर्दाश्‍त

ईरान द्वारा 2 जहाज जब्‍त करने पर बौखलाया ब्रिटेन, कहा ऐसी हरकतें नहीं होंगी बर्दाश्‍त

ब्रिटेन ने शुक्रवार को कहा कि ईरान ने खाड़ी में दो पोत जब्त कर लिए हैं। वहीं विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने जब्ती की इन घटनाओं की निंदा करते हुए इसे “अस्वीकार्य” बताया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2019 9:55 IST
Iran Britain tension - India TV
Iran Britain tension 

लंदन। ब्रिटेन ने शुक्रवार को कहा कि ईरान ने खाड़ी में दो पोत जब्त कर लिए हैं। वहीं विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने जब्ती की इन घटनाओं की निंदा करते हुए इसे “अस्वीकार्य” बताया और कहा कि वह ऐसी घटनाओं को लेकर “बहुत चिंतित” हैं। उन्होंने कहा, “होरमुज जलडमरूमध्य में ईरानी अधिकारियों द्वारा दो नौसैन्य पोतों को जब्त किए जाने से अत्यंत चिंतित हूं।” 

हंट ने कहा, ‘‘ये जब्तियां अस्वीकार्य हैं।” हालांकि खाड़ी में जिस दूसरे टैंकर को जब्त किए जाने की बात कही जा रही है, उसे बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी ने कहा है कि पोत पर कुछ समय के लिए सशस्त्र कर्मी सवार हुए थे लेकिन अब उसे रवाना कर दिया गया है। 

नोरबल्क शिपिंग यूके ने पोत के बारे में बयान जारी कर कहा, “पोत के साथ संपर्क फिर से स्थापित हो गया है और (कैप्टन) ने पुष्टि की है कि सशस्त्र गार्ड पोत से उतर गए हैं और वह यात्रा के लिए स्वतंत्र हैं। चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित और ठीक हैं।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment