1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे लोग, ब्लास्ट में 4 पुलिसवालों की मौत

पाकिस्तान: मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे लोग, ब्लास्ट में 4 पुलिसवालों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2019 12:27 IST
Blast in Pakistani city Quetta kills four policemen, 11 injured | AP- India TV
Blast in Pakistani city Quetta kills four policemen, 11 injured | AP

कराची: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस शक्तिशाली बम धमाके के चलते कम से कम 11 लोगों के घायल होने की भी खबर है। आपको बता दें कि पिछले 4 दिनों में बलूचिस्तान में दूसरा धमाका है। विस्फोट सोमवार रात को उस समय हुआ जब लोग क्वेटा के सैटेलाइट टाउन में मस्जिद के निकट नमाज के लिए एकत्र हो रहे थे। नमाज पढ़ने वाले लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पुलिस की एक वैन जैसे की मस्जिद पहुंची, तभी यह विस्फोट हुआ।

क्वेटा के उपमहानिरीक्षक रज्जाक चीमा ने कहा, ‘विस्फोट में मस्जिद की सुरक्षा में तैनात जवानों को ले जाने वाले पुलिस के वाहन को निशाना बनाया गया जिसमें रैपिड रिस्पांस ग्रुप (RRG) के 4 जवानों की मौत हो गई। एक अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है।’ प्रांतीय गृह मंत्री जियाउल्लाह लैंगोव ने बताया कि हमले में 11 अन्य लोग घायल हुए हैं। एक पाकिस्तानी अखबार की खबर में कहा गया है कि पुलिस वैन के पास एक मोटरसाइकिल पर अत्याधुनिक बम लगाया गया था जिसमें रिमोट कंट्रोल से विस्फोट किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और विस्फोट में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में बताया गया कि प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। प्रधानमंत्री इमरान खान और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। इससे पहले भी बलूचिस्तान में ग्वादर के एक लग्जरी होटल में शनिवार को तीन सशस्त्र आतंकवादियों के हमले में 8 लोग मारे गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment