1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बेंजामिन नेतन्याहू ने जीता इजरायल का चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

बेंजामिन नेतन्याहू ने जीता इजरायल का चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

120 सदस्यों वाली इजरायल की संसद में नेतन्याहू की गठबंधन को 65 सीटों पर जीत मिल चुकी है और उनका लगातार चौथी बार प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2019 16:31 IST
Benjamin Netanyahu wins Israel's general elections, PM Modi congratulates him- India TV
Benjamin Netanyahu wins Israel's general elections, PM Modi congratulates him

नई दिल्ली। इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व वाले गठबंधन ने आम चुनाव में जीत हासिल कर ली है और नेतन्याहू फिर से इजरायल के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस बार प्रधानमंत्री बनने पर नेतन्याहू इजरायल में सबसे ज्यादा समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाएंगे। वे रिकॉर्ड पांचवीं बार इजरायल के प्रधानमंत्री बनेंगे।

बेंजामिन नेतन्याहू की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनको बधाई दी है, अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू को टैग करते हुए लिखा है कि आप भारत के सबसे बड़े मित्र हैं और दोनो देशों के संबधों को नई ऊंचाई तक आपके साथ मिलकर भविष्य में काम करेंगे। नेतन्याहू को प्रधानमंत्री मोदी का मित्र समझा जाता है।

अबतक हो चुकी मतगणना में 120 सदस्यों वाली इजरायल की संसद में नेतन्याहू की गठबंधन को 65 सीटों पर जीत मिल चुकी है और उनका रिकॉर्ड पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है। नेतन्याहू के मौजूदा कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धी राजधानी यरुशलम को अमेरिका सहित कई देशों से मान्यता दिलवाना है। अधिकतर देशों ने तेल अवीव शहर में अपने दूतावास बनाए हुए है, लेकिन अमेरिका सहित कुछ देशों ने अब अपने दूतावास यरुशलम में स्थापित कर दिए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment