1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के लोगों को वीजा नहीं दे रहा है बांग्लादेश? जानें, विदेश मंत्री ने क्या कहा!

पाकिस्तान के लोगों को वीजा नहीं दे रहा है बांग्लादेश? जानें, विदेश मंत्री ने क्या कहा!

पाकिस्तानी मीडिया में पिछले दिनों खबर आई थी कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के लोगों को वीजा देना बंद कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2019 7:48 IST
Bangladesh Foreign minister AK Abdul Momen says it hasn't stopped visas for Pakistan nationals | AP - India TV
Bangladesh Foreign minister AK Abdul Momen says it hasn't stopped visas for Pakistan nationals | AP File

ढाका/इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया में पिछले दिनों खबर आई थी कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के लोगों को वीजा देना बंद कर दिया है। इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए बांग्लादेश ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए. के. अब्दुल मोमिन ने मंगलवार को कहा कि उनके देश ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना नहीं रोका है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हालिया कूटनीतिक विवाद के बीच खबरें आई थीं कि इस्लामाबाद में ढाका उच्चायोग ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना रोक दिया है।

ढाका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोमिन ने कहा, ‘रिपोर्ट को मीडिया में उल्टे तरीके से दिखाना चाहिए था।’ इस्लामाबाद में पदस्थापित बांग्लादेशी राजनयिकों को वीजा जारी करने में पाकिस्तान की आनाकानी से मौजूदा संकट के बीच ऐसी खबरें आईं। इससे पहले, मीडिया की खबर में कहा गया था कि बांग्लादेश ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना रोक दिया है। मंत्री ने कहा, ‘हमने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी करना नहीं रोका है लेकिन कुछ मामलों में देरी होती है, ऐसा दुनिया में हर जगह होता है।’

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद में बांग्लादेश का उच्चायोग कर्मचारियों की कमी का सामना कर रहा है और इससे वीजा जारी करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इस्लामाबाद में बांग्लादेश के नवनियुक्त वीजा काउंसिलर के लिए वीजा जारी करने में पाकिस्तान देरी कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद ने उस अधिकारी को भी वीजा जारी नहीं किया, जिसे वीजा जारी करने का काम संभालने के लिए अस्थाई तौर पर भेजा जाना था।

बांग्लादेश ने 1971 के मुक्ति संग्राम के कई युद्ध अपराधियों को फांसी देने का 2013 में फैसला किया था जिसके बाद से दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment