1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश: रिश्वत मामले में पूर्व PM खालिदा की जमानत सोमवार तक के लिए बढ़ाई गई

बांग्लादेश: रिश्वत मामले में पूर्व PM खालिदा की जमानत सोमवार तक के लिए बढ़ाई गई

बांग्लादेश की एक अदालत ने रिश्वत मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एवं मुख्य विपक्षी दल BNP प्रमुख खालिदा जिया की जमानत सोमवार तक के लिए बढ़ा दी है...

Reported by: Bhasha [Published on:25 Feb 2018, 6:43 PM IST]
Khaleda Zia | AP Photo- India TV
Khaleda Zia | AP Photo

ढाका: बांग्लादेश की एक अदालत ने रिश्वत मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एवं मुख्य विपक्षी दल BNP प्रमुख खालिदा जिया की जमानत सोमवार तक के लिए बढ़ा दी है। द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार खालिदा के वकील मॉदुद अहमद ने जिया चेरिटेबल ट्रस्ट रिश्वत मामले में खालिदा की जमानत बढ़ाने की याचिका दाखिल की थी जिसके बाद कोर्ट-5 के विशेष न्यायाधीश न्यायमूर्ति एमडी अख्तरूज्जमान ने जमानत को एक दिन बढ़ाने का आदेश आज जारी किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसी अदालत ने एक फरवरी को खालिदा को रविवार तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी और आज उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था। खालिदा के दिवंगत पति जियाउर रहमान के नाम पर संचालित जिया अनाथालय ट्रस्ट को विदेश से मिले करीब ढाई लाख अमेरिकी डॉलर के चंदे की रकम में हेरफेर से जुड़े मामले में 8 फरवरी को दोषी करार दिए जाने के बाद से वह जेल में हैं जिसके कारण वह अदालत में पेश नहीं हो सकीं।

रिपोर्ट में कहा गया कि इस बीच सरकारी वकील मुशर्रफ हुसैन कजोल ने खालिदा के खिलाफ पेशी वॉरंट जारी करने की मांग वाली एक याचिका दाखिल कर दी। इसमें कहा गया है कि अगर अदालत पेशी वॉरंट जारी कर देती है और जेल प्रशासन कल उन्हें अदालत के समक्ष पेश कर देता है तो खालिदा इस मामले में जमानत की मांग कर सकती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Bangladesh: Ex. PM Khaleda Zia's bail in graft case extended till tomorrow
Write a comment