1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश की अदालत ने नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को गिरफ्तारी वारंट जारी किया

बांग्लादेश की अदालत ने नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को गिरफ्तारी वारंट जारी किया

बांग्लादेश के अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को उनकी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की बर्खास्तगी को लेकर सुनवाई के दौरान अदालत में पेश होने में विफल रहने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 10, 2019 14:01 IST
बांग्लादेश की अदालत ने नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को गिरफ्तारी वारंट जारी किया - India TV
बांग्लादेश की अदालत ने नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को गिरफ्तारी वारंट जारी किया 

ढाका: बांग्लादेश के अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को उनकी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की बर्खास्तगी को लेकर सुनवाई के दौरान अदालत में पेश होने में विफल रहने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

ढाका की एक अदालत के एक न्यायाधीश ने बुधवार को यह आदेश जारी किया। अदालत के क्लर्क एम. नूरुज्जमां ने एएफपी को बताया कि ‘ग्रामीण कम्युनिकेशन्स’ (जीसी) के बर्खास्त कर्मचारियों ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया क्योंकि उन्होंने एक ट्रेड यूनियन की स्थापना की। 

नूरुज्जमां ने बताया कि जीसी के अध्यक्ष यूनुस सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं हुए क्योंकि वह विदेश में थे। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एक वरिष्ठ प्रबंधक अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत मिल गई। 

यूनुस के वकील काजी इरशादुल आलम ने एएफपी को बताया, ‘‘वह (यूनुस) अदालत में पेश होने के लिए कोई भी सम्मन मिलने से पहले ही बांग्लादेश से बाहर चले गये थे। जैसे ही वह लौटते हैं, उचित कानूनी कदम उठाया जाएगा।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban