1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तान: बलूचिस्‍तान में आईईडी ब्‍लास्‍ट से उड़ाई ट्रेन, बलोच लिबरेशन टाइगर्स ने ली जिम्‍मेदारी

पाकिस्‍तान: बलूचिस्‍तान में आईईडी ब्‍लास्‍ट से उड़ाई ट्रेन, बलोच लिबरेशन टाइगर्स ने ली जिम्‍मेदारी

पाकिस्तान के संकटग्रस्त बलूचिस्तान प्रांत बलूचिस्तान में रविवार को हुए एक यात्री ट्रेन में विस्फोट की जिम्मेदारी बलोच लिबरेशन टाइगर्स (बीएलटी) ने ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2019 7:30 IST
Pakistan- India TV
Pakistan

पाकिस्‍तान के संकटग्रस्‍त बलूचिस्‍तान प्रांत बलूचिस्‍तान में रविवार को हुए एक यात्री ट्रेन में विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी बलोच लिबरेशन टाइगर्स (बीएलटी) ने ली है। बता दें कि बलूचिस्‍तान के नसीराबाद में जफर एक्‍सप्रेस को निशाना बनाकर रिमोट कंट्रोल से किए गए विस्‍फोट में 4 लोगों की मौत हो गई थी। ये सभी सुरक्षा बलों के सदस्‍य थे। इसके अलावा कई लोगों को गोली भी लगी है। विस्‍फोट के कारण ट्रेन के 5 डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे। 

पाकिस्‍तान के अखबार डॉन न्‍यूज़ की खबर के मुताबिक पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान में रविवार को एक यात्री ट्रेन को निशाना बना कर किए गए धमाके में चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। इस विस्‍फोट के चलते ट्रेन के 5 डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे। 

जिला पुलिस अधिकारी इरफान बशीर ने डॉन न्यूज को बताया कि हमलावरों ने बलूचिस्तान के डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में जफर एक्सप्रेस को ध्यान में रखकर लिए रेल पटरियों पर आईईडी लगा रखा था। यह ट्रेन रावलपिंडी से क्वेटा जा रही थी। 

उन्होंने बताया कि रेलगाड़ी के डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में पहुंचते ही एक भयानक विस्फोट हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसी के अधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment