1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तान: बलूचिस्‍तान में यात्री बस पर हमला, 14 को मौत के घाट उतारा

पाकिस्‍तान: बलूचिस्‍तान में यात्री बस पर हमला, 14 को मौत के घाट उतारा

पाकिस्तान के तनावग्रस्त बलूचिस्तान में एक यात्री बस पर हमला कर 14 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2019 13:09 IST
Pakistan- India TV
Pakistan

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर एक बस से यात्रियों को जबर्दस्ती उतारने के बाद कम से कम 14 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी। मीडिया की एक खबर में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई। 

सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, सेना जैसी वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच चलने वाली पांच से छह बसों को रोका। उन्होंने ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका, यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतार लिया। 

डान समाचारपत्र ने खबर दी है कि कम से कम 14 यात्रियों की गोली मार कर हत्या कर दी गई जबकि दो यात्री भाग निकलने में सफल रहे और नजदीकी जांच चौकी पर पहुंच गये। उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि चौकी के और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जांच कर रहे हैं। 

हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और पीड़ितों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा ब्लूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और गरीब प्रांत है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban