1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत

अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत

अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय को निशाना बनाकर रविवार को यहां एक हमला किया गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए।

Bhasha Bhasha
Published on: July 28, 2019 22:02 IST
अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत- India TV
Image Source : PTI/AP अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत

काबुल: अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय को निशाना बनाकर रविवार को यहां एक हमला किया गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हिंसा उसी दिन हुई जब सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिये प्रचार अभियान शुरू हुआ है। पूर्व में भी चुनावों के दौरान हिंसा और रक्तपात हो चुका है। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमला उत्तरी काबुल में ग्रीन ट्रेंड पार्टी के कार्यालय पर एक बम धमाके के साथ शुरू हुआ। इस पार्टी का नेतृत्व अमरुल्लाह सालेह करते हैं। रहीमी ने कहा, “शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर पहले ग्रीन ट्रेंड कार्यालय के पास एक बम धमाका हुआ। इसके बाद कई हमलावर कार्यालय में घुस गए।” दो घंटे बाद भी हमला जारी था। 

उन्होंने कहा, “सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। सुरक्षा बल जितनी जल्दी हो सके हमलावरों को मारना चाहती हैं।” किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। रहीमी ने कहा कि सालेह इस हमले में घायल नहीं हुए हैं। सालेह पूर्व में देश की खुफिया एजेंसी के प्रमुख के पद पर रह चुके हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी एजाज मलिकजादा ने कहा कि उसने तीन धमाकों की आवाज सुनी। 

उन्होंने कहा, “यह ग्रीन ट्रेंड के कार्यालय पर सीधा हमला है। मैंने अब तक तीन धमाकों की आवाज सुनी है, गोलियों की आवाज भी लगातार आ रही है।” सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में इमारत से धुआं उठता दिख रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मयार ने कहा कि अब तक कम से कम एक व्यक्ति मारा गया है जबकि 13 अन्य घायल हुए हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13