1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन में भूस्खलन से भारी तबाही, 7 लोगों की मौत, 20 लापता

चीन में भूस्खलन से भारी तबाही, 7 लोगों की मौत, 20 लापता

चीन के झेजियांग प्रांत में भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई। चीन में आए भयानक तूफान मेगी के कारण यहां से करीब 3.15 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

Bhasha [Published on:30 Sep 2016, 6:28 PM IST]
Photo: AP- India TV
Photo: AP

बीजिंग: चीन के झेजियांग प्रांत में भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई। चीन में आए भयानक तूफान मेगी के कारण यहां से करीब 3.15 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। खबरों के मुताबिक, भूस्खलन के कारण 7 लोगों की मौत हुई है और 15 लोगों का बचाया गया है, जबकि 20 लोग अब भी लापता हैं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मेगी तूफान के कारण बुधवार को सुईचांग काउंटी के सुकुन गांव में आए भूस्खलन के बाद गुरुवार की रात मलबे से 60 साल की एक महिला और 6 साल के एक बच्चे का शव बरामद किया गया। इससे पहले बचाव दल को गुरुवार की दोपहर में भी मलबे से एक शव मिला था। इसके बाद भूस्खलन स्थल से 3 और शव बरामद किए गए जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई। खबरों के मुताबिक, दूसरा भूस्खलन बाओफेंग में आया, जिसमें 6 लोग लापता हो गए। भूस्खलन के कारण बहुत से घर तबाह हो गए। यहां बचाव कार्य किया जा रहा है। 

झेजियांग प्रांत के करीब 3,15,000 लोगों को अस्थाई तौर पर सुरक्षित स्थानों में भेजा गया है। दोनों भूस्खलन भयानक मेगी तूफान के कारण आए। इससे प्रांत को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। नागरिक मामलों के प्रांतीय विभाग के मुताबिक मेगी इस साल चीन में आने वाला 17वां तूफान है। तूफान के कारण प्रांत से करीब 2,36,000 लोगों को निकाला गया है, जबकि 333 घर बर्बाद हुए हैं। तूफान के कारण करीब 2.68 अरब युआन (करीब 40.2 करोड़ डॉलर) का आर्थिक नुकसान हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: At least 7 dead, 20 missing in China Typhoon landslides
Write a comment