1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. क्वेटा में चुनाव के दौरान बम धमाका, कम से कम 25 लोगों की मौत

क्वेटा में चुनाव के दौरान बम धमाका, कम से कम 25 लोगों की मौत

पाकिस्तान में आज सभी जगह आम चुनाव चल रहे हैं। चुनाव के दौरान अलग अलग जगहों से हिंसा की खबरें भी सुनने में आ रही हैं। बलूचिस्तान के क्वेटा में हुए बम धमाके में कम से कम 25 लोगों के मारे जाने की खबर है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 25, 2018 13:18 IST
 At least 25 people killed in Quetta bomb blast- India TV
 At least 25 people killed in Quetta bomb blast

पाकिस्तान में चल रहे आम चुनाव के बीच क्वेटा शहर में एक मतदान केंद्र के बाहर आत्मघाती विस्फोट में 28 लोगों के समेत देश के अन्य हिस्सों में हिंसा की कई घटनाओं में कम से कम 31 लोग मारे गए और 36 अन्य घायल हो गए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में क्वेटा के ईस्टर्न बाइपास के समीप एक पुलिस वैन को निशाना बनाते हुए आत्मघाती विस्फोट किया गया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई तथा 30 अन्य लोग घायल हो गए। क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की प्रांतीय राजधानी है।

खबर में बताया गया कि क्वेटा के ईस्टर्न बाइपास के समीप पुलिस की वैन को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया गया। यह हमला सुरक्षा बलों के वाहनों ना कि चुनावी प्रक्रिया को निशाना बनाकर किया गया। जियो न्यूज ने पुलिस के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि आत्मघाती हमलावर मतदान केंद्र में घुसना चाहता था। सूत्रों के अनुसार, डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा के काफिले पर हमला किया गया। हमले में डीआईजी बच गए। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाबी जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर दो प्रतिद्वंद्वी दलों के समर्थकों के बीच गोलियां चली जिसमें पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का एक कार्यकर्ता मारा गया और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, नवां कल्ली इलाके में एनए-19 और पीके-47 के चुनाव के लिए एक मतदान केंद्र के बाहर इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं की अवामी नेशनल पार्टी के समर्थकों से झड़प हो गई जिसमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का एक कार्यकर्ता मारा गया।

खबर में बताया गया है कि एनए-219 दिघरी इलाके में मीरपुर खास मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य घटना में लड़काना में एक राजनीतिक शिविर के बाहर पटाखा विस्फोटा में चार लोग घायल हो गए। धमाके के बाद लड़काना एनए-200/पीएस-11 पर मतदान रोक दिया गया है। पाकिस्तान में स्थानीय समयानुसार आज सुबह आठ बजे 85,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हुआ। शाम छह बजे मतदान खत्म होने के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू होगी और 24 घंटे के भीतर नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनावों के लिए 30 से अधिक राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv