1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. काबुल के सदारत चौक पर हुए आत्मघाती हमले में अब तक 102 की मौत

काबुल के सदारत चौक पर हुए आत्मघाती हमले में अब तक 102 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के मध्य सदारत चौक के निकट तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक एंबुलेंस का उड़ा दिया, जिसमें 102 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हो गए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:28 Jan 2018, 9:21 AM IST]
kabul attack- India TV
kabul attack

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के मध्य सदारत चौक के निकट तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक एंबुलेंस का उड़ा दिया, जिसमें 102 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हो गए हैं।

स्वास्थ्य एवं आंतरिक मंत्रालय के सूत्रों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि कम से कम 102 लोगों की मौत हो गई है और 196 अन्य घायल हुए हैं। अपराह्न् लगभग 12।50 बजे एक पुरानी इमारत के निकट यह हमला हुआ। इस इमारत में अभी भी कुछ मंत्रालयों के कार्यालय हैं।

उस क्षेत्र में जम्हूरियत अस्पताल, कुछ गैर सरकारी संगठनों के कार्यालय और भीड़ भरा बाजार है। पिछले सप्ताहांत में काबुल में एक अंतर्राष्ट्रीय होटल पर हमलावरों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 20 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले बुधवार को इस्लामिक स्टेट ने स्वयंसेवी संस्था 'सेव द चिल्ड्रन्स' के मुख्यालय पर हमला कर दिया था। जिसमें चार संस्था कर्मी, एक राहगीर एक सुरक्षाकर्मी के अलावा पांच आतंकवादी मारे गए थे।

संयुक्त राष्ट्र की एक रपट के मुताबिक, 2012 के बाद पहली बार नागरिकों की मौत की संख्या में 2017 के प्रथम पांच महीनों में हालांकि छह प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी। इस दौरान 2,640 लोगों की मौत हुई और 5,379 लोग घायल हुए थे।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: At Least 102 Killed As Ambulance Bomb Rocks Kabul: काबुल के सदारत चौक पर हुए आत्मघाती हमले में अब तक 102 की मौत
Write a comment
the-accidental-pm-300x100