1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. भारत में आम चुनाव के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा रहा: इमरान

भारत में आम चुनाव के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा रहा: इमरान

साक्षात्कार में इमरान ने कहा कि दो परमाणु संपन्न पड़ोसी देश द्विपक्षीय मुद्दों के प्रस्ताव पर युद्ध के जरिए पहुंचे, यह आत्महत्या जैसी बात होगी।

IANS IANS
Published on: January 09, 2019 6:52 IST
भारत में आम चुनाव के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा रहा: इमरान- India TV
भारत में आम चुनाव के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा रहा: इमरान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर फिर से द्विपक्षीय संवाद से बाहर जाने का आरोप लगाया है। इमरान का दावा है कि भारत में चंद महीनों बाद आम चुनाव होना है और इसी के मद्देनजर लोगों को पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा रहा है।

जियो न्यूज की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने यह बयान तुर्की के समाचार प्रसारक 'टीआरटी' के साथ गुफ्तगू के दौरान दिया। साक्षात्कार में इमरान ने कहा कि दो परमाणु संपन्न पड़ोसी देश द्विपक्षीय मुद्दों के प्रस्ताव पर युद्ध के जरिए पहुंचे, यह आत्महत्या जैसी बात होगी।

इमरान खान ने कहा, "दोनों देश शीतयुद्ध बर्दाश्त नहीं कर सकते।" पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बीते सप्ताह दो दिनी दौरे पर तुर्की में थे। उन्होंने दावा किया कि भारत आ रहे आम चुनाव की वजह से कई बार द्विपक्षीय बातचीत से बाहर चला गया।

उन्होंने कहा, "भारत ने कहा कि अगर वह एक कदम लेते हैं तो हम दो कदम लेंगे..लेकिन उसने पाकिस्तान की तरफ से बातचीत की पेशकश को कई बार खारिज कर चुका है।" कश्मीर मुद्दे पर बातचीत करते हुए इमरान खान ने क्षेत्र में मानवाधिकार उल्लंघन के लिए भारत की निंदा की।

इमरान ने कहा, "वे कश्मीरियों के आजादी के इन्किलाब को दबाने में कभी सफल नहीं होंगे।" इमरान ने हालांकि यह भी कहा कि कश्मीर के मसले का हल दो पड़ोसियों के बीच बातचीत से ही निकल सकता है।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv