1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक को एक और झटका, श्रीलंका भी सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा

पाक को एक और झटका, श्रीलंका भी सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा

पाकिस्तान को एक और झटका देते हुए श्रीलंका ने इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले 19वें सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने में असमर्थता जताई है। श्रीलंका ने यह घोषणा शुक्रवार को की। भारत ने भी इस सम्मेलन में शामिल होने को लेकर असमर्थता जताई थी।

Bhasha [Published on:30 Sep 2016, 6:43 PM IST]
PTI File Photo- India TV
PTI File Photo

कोलंबो: पाकिस्तान को एक और झटका देते हुए श्रीलंका ने इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले 19वें सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल होने में असमर्थता जताई है। श्रीलंका ने यह घोषणा शुक्रवार को की। भारत ने भी इस सम्मेलन में शामिल होने को लेकर असमर्थता जताई थी। इस संगठन में श्रीलंका पांचवां ऐसा देश है जिसने आयोजन में शामिल नहीं होने की घोषणा की है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि श्रीलंका को अफसोस है कि इस्लामाबाद में 19वें सार्क शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए क्षेत्र में अनुकूल माहौल नहीं है। बयान में भारत और पाकिस्तान के बीच के मौजूदा तनाव को कोई जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन इसमें सभी प्रकार के आतंकवाद की निंदा की गई है। इसमें क्षेत्र में आतंकवाद के मुद्दे से निर्णायक तरीके से निपटने पर जोर दिया गया है।

बयान के अनुसार दक्षिण एशिया के लोगों की भलाई के लिए सार्थक क्षेत्रीय सहयोग की कामयाबी की खातिर शांति और सुरक्षा आवश्यक तत्व हैं। इसके पहले भारत, बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान सार्क सम्मेलन में शामिल नहीं होने की घोषणा कर चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Another jolt to Pakistan as Sri Lanka boycotts SAARC Summit
Write a comment