1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. म्‍यामार में रोहिंग्‍या अत्‍याचार: एमनेस्टी ने आंग सान सू ची से सर्वोच्च सम्मान वापस लिया

म्‍यामार में रोहिंग्‍या अत्‍याचार: एमनेस्टी ने आंग सान सू ची से सर्वोच्च सम्मान वापस लिया

सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी दुनिया की सबसे बड़ी संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने सोमवार को आंग सान सू ची से अपना सर्वोच्च सम्मान रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ म्यामार की सेना द्वारा किये अत्याचारों पर उनकी ‘‘उदासीनता’’ को लेकर वापस ले लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2018 6:54 IST
Aung San Suu Kyi - India TV
Aung San Suu Kyi 

सामाजिक क्षेत्र से जुड़ी दुनिया की सबसे बड़ी संस्‍था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने सोमवार को आंग सान सू ची से अपना सर्वोच्च सम्मान रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ म्यामार की सेना द्वारा किये अत्याचारों पर उनकी ‘‘उदासीनता’’ को लेकर वापस ले लिया। 

लंदन स्थित वैश्विक मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कहा कि वह सू ची को दिया गया ‘‘ऐम्बैसडर आफ कॉन्शन्स अवार्ड’’ वापस ले रहा है जो उसने उन्हें 2009 में उस समय दिया था जब वह घर में नजरबंद थीं। 

समूह द्वारा जारी एमनेस्टी इंटरनेशनल प्रमुख कूमी नायडू द्वारा लिखे खत में कहा गया है, ‘‘आज हम अत्यंत निराश हैं कि आप अब आशा, साहस और मानवाधिकारों की रक्षा की प्रतीक नहीं हैं।’’ समूह ने कहा कि उसने अपने फैसले के बारे में सू ची को रविवार को ही सूचित कर दिया था। उन्होंने इस बारे में अब तक कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019