1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अमेरिका ने तीन पाकिस्तानी अधिकारियों को यात्रा वीजा देने से किया इंकार

अमेरिका ने तीन पाकिस्तानी अधिकारियों को यात्रा वीजा देने से किया इंकार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अमेरिका ने अवैध रूप से अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी प्रवासियों को वापस ना लेने के मामले में तीन वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 14, 2019 23:16 IST
imran khan- India TV
पाकिस्तान को अमेरिका का झटका

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अमेरिका ने अवैध रूप से अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी प्रवासियों को वापस ना लेने के मामले में तीन वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार विदेश मामलों पर ‘नेशनल असेंबली की स्थायी समिति’ की बैठक में उन्होंने यह बात कही। 

‘द नेशन’ ने मंत्री के हवाले से कहा कि उन पाकिस्तानी प्रवासियों को वापस नहीं लेने पर यह प्रतिबंध लगाया गया है, जो अवैध रूप से अमेरिका में रह रहे थे। समाचार पत्र ‘डॉन’ ने तीन अधिकारियों की पहचान संयुक्त सचिव, अपर सचिव, आंतरिक और महानिदेशक, पासपोर्ट के तौर पर की है। 

कुरैशी ने कहा, “अमेरिकी अधिकारी 70 से अधिक पाकिस्तानियों को वापस भेजना चाहते हैं। हमने उन्हें यह कदम उठाने से पहले कानूनी जरूरतों को पूरा करने को कहा है।" उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि 70 पाकिस्तानियों को बुधवार को विशेष चार्टर्ड विमान के जरिए अमेरिका से वापस लाया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment