1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. देश की सभी मस्जिदें फहराए राष्ट्रध्वज: चाइना इस्लामी संगठन

देश की सभी मस्जिदें फहराए राष्ट्रध्वज: चाइना इस्लामी संगठन

चीन के एक सरकारी इस्लामी संगठन ने कहा है कि देश की सभी मस्जिदों को राष्ट्रध्वज फहराना चाहिए। उसने साथ ही कहा है कि ‘ राष्ट्र के सिद्धांत ’ को बेहतर तरीके से समझने और ‘ देशभक्ति की भावना ’ को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें चीन का संविधान और समाजवाद के मूल विचारों का अध्ययन करना चाहिए।

Edited by: India TV News Desk [Published on:21 May 2018, 5:52 PM IST]
All mosques should raise national flag said China...- India TV
All mosques should raise national flag said China Islamic Association

बीजिंग: चीन के एक सरकारी इस्लामी संगठन ने कहा है कि देश की सभी मस्जिदों को राष्ट्रध्वज फहराना चाहिए। उसने साथ ही कहा है कि ‘ राष्ट्र के सिद्धांत ’ को बेहतर तरीके से समझने और ‘ देशभक्ति की भावना ’ को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें चीन का संविधान और समाजवाद के मूल विचारों का अध्ययन करना चाहिए। (ट्रंप ने न्याय विभाग से कहा, FBI की जासूसी की करे जांच )

चीन के विशेषज्ञों ने चाइना इस्लामिक एसोसिएशन की इस पहल की सराहना की है। चाइना इस्लामिक एसोसिएशन ने अपनी वेबसाइट पर एक पत्र का प्रकाशन किया है। उसमें संगठन ने देशभर के इस्लामी संगठनों और मस्जिदों को प्रमुख स्थान पर हर समय राष्ट्रध्वज लगाये रहने का आग्रह किया है।

सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के मुताबकि पत्र में कहा गया है कि ऐसे संगठनों एवं मस्जिदों को चीन का संविधान , समाजवाद के मूल सिद्धांतों और चीन की पारंपरिक संस्कृति का भी अध्ययन करना चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: All mosques should raise national flag said China Islamic Association
Write a comment