1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. आतंकी संगठन अल-कायदा ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिल सलमान को दी चेतावनी

आतंकी संगठन अल-कायदा ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिल सलमान को दी चेतावनी

गौरतलब है कि प्रिंस सलमान बेहद ही रुढ़िवादी देश सऊदी अरब में कई नीतिगत बदलाव ला रहे हैं जिनमें सिनेमाघरों में फिल्मों के प्रदर्शन पर लगे बैन को हटाना और महिलाओं को वाहन चलाने की अनुमति देना शामिल हैं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 01, 2018 19:35 IST
Al-Qaeda warns Saudi crown prince Mohammed bin Salman over sinful projects | AP- India TV
Al-Qaeda warns Saudi crown prince Mohammed bin Salman over sinful projects | AP

दुबई: अरब प्रायद्वीप में सक्रिय अलकायदा ने सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान को चेतावनी दी है। अपने सुधारवादी रवैये के कारण सारी दुनिया में पहचान बनाने वाले प्रिंस सलमान को अल-कायदा ने उनकी ‘पाप भरी परियोजनाओं’ के विरुद्ध आगाह किया है। गौरतलब है कि प्रिंस सलमान बेहद ही रुढ़िवादी देश सऊदी अरब में कई नीतिगत बदलाव ला रहे हैं जिनमें सिनेमाघरों में फिल्मों के प्रदर्शन पर लगे बैन को हटाना और महिलाओं को वाहन चलाने की अनुमति देना शामिल हैं।

यमन स्थित जिहादी संगठन अल-कायदा ने अपने मदाद न्यूज बुलेटिन में कहा है, ‘बिन सलमान के नए दौर में मस्जिदों की जगह सिनेमाघरों ने ले ली है। उन्होंने इमामों से संबंधित पुस्तकों के स्थान पर पूर्व और पश्चिम के नास्तिकों ओर धर्मनिरपेक्षवादियों की बेतुकी बातों को जगह दी है तथा भ्रष्टाचार एवं नैतिक पतन के लिए द्वार को पूरी तरह खोल दिया है।’ जिहादी संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली अमेरिकी कंपनी साइट इंटेलीजेंस ग्रुप ने यह खबर उठाई है।

अल-कायदा ने अपने बयान में कहा है कि बयान में यह भी कहा गया कि मक्का में इस्लाम की सबसे पवित्र स्थल पर WWE के रॉयल रंबल प्रतियोगिता का आयोजन करना एक बेहद निंदनीय कृत्य है। बयान में कहा गया है कि मुस्लिम युवाओं और युवतियों के सामने रेसलर्स द्वारा अंग प्रदर्शन किया गया और उनमें से अधिकांश ने क्रॉस पहन रखा था। आपको बता दें कि यह ग्रुप अभी यमन की लड़ाई में भी शामिल है जिसमें अब तक कम से कम 10,000 लोगों की जान जा चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment