1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान: सेना ने किए आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले, 62 आतंकवादियों की मौत का दावा

अफगानिस्तान: सेना ने किए आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले, 62 आतंकवादियों की मौत का दावा

अफगानिस्तान में लंबे समय से चल रहे संघर्ष में जान गंवाने वाले अफगान नागरिकों की संख्या 2018 की पहली छमाही में रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गयी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:17 Jul 2018, 7:50 PM IST]
चित्र का इस्तेमाल...- India TV
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

काबुल: अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में हवाई हमले में कम से कम 62 आतंकवादियों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अधिकारी ने कहा, "सेना के विमान ने बीते 24 घंटों में मारूफ जिले में तालिबान के ठिकानों पर हमले किए, जिसमें एक प्रमुख कमांडर समेत कई आतंकवादी मारे गए।" इससे पहले सोमवार को पूर्वी नांगरहार प्रांत में तालिबान लड़ाकों ने पुलिस की एक जांच चौकी पर हमला कर सात पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। 

अफगानिस्तान में मरने वालों की संख्या रिकार्ड स्तर पर: संयुक्त राष्ट्र

अफगानिस्तान में लंबे समय से चल रहे संघर्ष में जान गंवाने वाले अफगान नागरिकों की संख्या 2018 की पहली छमाही में रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गयी है। इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र ने ने एक रिपोर्ट पेश की है। 

अफगानिस्तान में इस साल की पहली छमाही में 1692 लोग हिंसा में मारे गये हैं जो पिछले साल से एक प्रतिशत अधिक तथा संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान सहायता मिशन द्वारा 2009 में इस संबंध में आंकड़े रखना शुरू करने के बाद से सर्वाधिक है। देश में जो लोग मारे गये हैं उनकी मौत की वजह आतंकवादी एवं आत्मघाती बम हमले हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अफगानिस्तान: सेना ने किए आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले, 62 आतंकवादियों की मौत का दावा- AIR STRIKE ON TERRORIST CAMP 62 DIED IN AFGANISTAN
Write a comment