1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मोदी-ट्रंप की बातचीत से घबराए इमरान, आधी रात पाकिस्तान में मची 'भगदड़'

मोदी-ट्रंप की बातचीत से घबराए इमरान, आधी रात पाकिस्तान में मची 'भगदड़'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक फोन कॉल से पाकिस्तान में आधी रात को हड़कंप मच गया। पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आधे घंटे तक बात हुई तो इमरान खान के पसीने छूट गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 20, 2019 11:23 IST
मोदी-ट्रंप की बातचीत से घबराए इमरान, आधी रात पाकिस्तान में मची भगदड़- India TV
मोदी-ट्रंप की बातचीत से घबराए इमरान, आधी रात पाकिस्तान में मची भगदड़

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक फोन कॉल से पाकिस्तान में आधी रात को हड़कंप मच गया। पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आधे घंटे तक बात हुई तो इमरान खान के पसीने छूट गए। पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के दौरान नाम लिए बिना कहा कि इलाके के कुछ नेता भड़काऊ बयान देकर माहौल खराब कर रहे हैं। इसके फौरन बाद ट्रंप ने इमरान खान को फोन लगाया और जमकर डांट पिलाई।

Related Stories

ट्रंप ने इमरान से कहा कि वो खुद कश्मीर को लेकर भड़काऊ बयान देना बंद करें और अपने मंत्रियों को भी ऐसा करने से रोकें। दरअसल, पीएम मोदी ने ट्रंप से फोन पर आधे घंटे तक बात की और पाकिस्तान की तरह से हो रही हरकतों के बारे में जानकारी दी जिसके फौरन बाद इमरान को ट्रंप का फोन आया।

इमरान खान फिर ट्रंप के आगे गिड़गिड़ाता रहा। उसके बाद आधी रात को इमरान के मंत्री ने आनन फानन में प्रेस कॉंफ्रेंस बुला ली। पाकिस्तान की घबराहट ने साफ कर दिया है कि उनके सिर पर भारत का खौफ इस कदर मंडरा रहा है कि उनकी नींद और चैन दोनों उड़ गए हैं। 

डोनाल्ड ट्रंप के इस फोन के बाद तो पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान को लगने लगा है कि अब वो किसी सूरत में बचने वाला नहीं है इसीलिए आधी रात को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने प्रेस कॉंफ्रेंस बुला ली और शेखी बघारने लगे।

शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा, “उन्होंने सदर ट्रंप को इस वक्त जो मोदी सरकार के कदमों की वजह से इलाके के सूरत-ए-हाल है उससे आगाह किया और ज़ोर देकर कहा कि पांच अगस्त के जो हिन्दुस्तानी फैसले हैं उन्होंने बहुत संगीन सूरत-ए-हाल से इस इलाके को दो चार कर दिया है।“

जम्मू कश्मीर में हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं और घाटी में लैंडलाइन फोन काम कर रहे हैं। सोमवार से बच्चे स्कूल जाने लगे हैं, बाज़ारों में रौनक है, अब आज से बाकी स्कूल भी खुल जाएंगे। यही देखकर पाकिस्तान की छाती पर सांप लोट रहा है और इसी सांप का ज़हर वो हर जगह उगल रहा है। डोनल्ड ट्रंप से बातचीत में भी उसके सिर पर यही फितूर सवार था। इमरान की बातचीत में वही था जो पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ हुआ है। पाकिस्तान इसीलिए बार बार मुस्लिम कार्ड खेल रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment