1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम धमाका, सात की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम धमाका, सात की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी के दौरान एक आत्मघाती बम विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए।

Bhasha Bhasha
Published on: April 20, 2019 23:14 IST
File Photo- India TV
File Photo

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी के दौरान एक आत्मघाती बम विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। पुलिस प्रमुख जनरल सैयद मोहम्मद रोशनदिल ने कहा कि मध्य काबुल में संचार मंत्रालय के सामने एक हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया, जिससे चार बंदूकधारियों के इमारत और भारी सुरक्षा वाले सरकारी परिसर में घुसने का रास्ता साफ हो गया। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमले में चार नागरिक और तीन सैनिकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आठ नागरिक घायल हुए हैं। 

किसी ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकी सक्रिय हैं और काबुल में इससे पहले हुए हमलों की जिम्मेदारी ले चुके हैं। हालांकि तालिबान ने इस हमले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है। रहीमी ने कहा कि अफगान सुरक्षा बलों द्वारा सभी चार हमलावरों को मार गिराने के साथ ही सुरक्षा अभियान खत्म हो गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv