1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान: पुलिस स्टेशन पर तालिबान का हमला, 8 लोगों की मौत

अफगानिस्तान: पुलिस स्टेशन पर तालिबान का हमला, 8 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में शुक्रवार को एक जिला पुलिस स्टेशन पर तालिबान के आत्मघाती कार बम धमाके में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:22 Dec 2017, 6:14 PM IST]
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

कांधार: अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में शुक्रवार को एक जिला पुलिस स्टेशन पर तालिबान के आत्मघाती कार बम धमाके में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला सुबह के करीब 4.30 बजे हुआ जब तालिबान का आत्मघाती हमलावर विस्फोटक से भरे एक अपहृत सैन्य वाहन के साथ मयवंड जिला पुलिस स्टेशन के गेट के पास पहुंच गया और विस्फोट कर दिया। यह हमला अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के अचानक हुए अफगानिस्तान दौरे के कुछ घंटे बाद ही हुआ।

अधिकारी ने कहा कि हमले में 7 पुलिसकर्मियों और एक आत्मघाती हमलावर की जान गई। हमले में 8 पुलिसकर्मी भी घायल हुए। उन्होंने कहा, ‘पुलिस स्टेशन के सामने के दरवाजे की रखवाली कर रहे पुलिकर्मियों ने हमलावरों पर गोली चलाई लेकिन वह चलती हुई गाड़ी को रोकने में कामयाब नहीं हो पाए।’ अधिकारी ने कहा कि हमलावर ने स्टेशन के दूसरे द्वार पर वाहन में विस्फोट कर दिया, जहां एक अफगान स्थानीय पुलिस (एएलपी) कमांड और नियंत्रण पोस्ट भी स्थित था। बड़े पैमाने पर विस्फोट होने के कारण ALP इमारत नष्ट हो गई और कई जानें गईं।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक ने कहा कि घटना की जांच चल रही है। काबुल के 450 किलोमीटर दक्षिण में स्थित कंधार शहर के पश्चिमी जिले में हुए इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। यह हमला अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के अचानक हुए अफगानिस्तान दौरे के कुछ घंटे बाद हुआ। पेंस ने कहा था कि जमीनी स्तर पर अफगानिस्तान में 'वास्तविक प्रगति' हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Afghanistan: 8 killed in car bombing attack on police station
Write a comment