1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में बम विस्फोट, 1 शख्स की मौत, पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा में बम विस्फोट, 1 शख्स की मौत, पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल

बलूचिस्तान के क्वेटा शहर में बम ब्लास्ट होने की वजह से 1 शख्स की मौत हो गई, जबकि एक पुलिस कर्मी सहित 10 लोग घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट शहर के एक बाजार में खड़ी पुलिस वैन के नजदीक हुआ।

Agencies Agencies
Updated on: May 13, 2019 23:58 IST
blast- India TV
प्रतिकात्मक तस्वीर

क्वेटापाकिस्तान के बलूचिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के क्वेटा शहर में बम ब्लास्ट होने की वजह से एक शख्स की मौत हो गई, जबकि एक पुलिस कर्मी सहित 10 लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, शुरुआती खबरों में सिर्फ छह लोगों के घायल होने की बात कही जा रही थी लेकिन ये आंकड़ा अब बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट शहर के एक बाजार में खड़ी पुलिस वैन के नजदीक हुआ।

आपको बता दें कि पाकिस्तान का अशांत प्रांत बलूचिस्तान कुछ दिनों पहले भी उस समय खबरों मेंं आया था, जब ग्वादर में तीन आतंकियों ने एक पांच सितारा होटल में घुसकर हमला कर दिया था। हालांकि इन तीनों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।  

इस हमले में होटल के चार कर्मचारी और पाकिस्तानी नेवी का एक सैनिक भी मारा गया था, जबकि पाकिस्तान सेना के दो कैप्टन, दो नौसैनिकों समेत कुछ 6 लोग घायल हो गए थे। आतंकी हमले के दौरान ये होटल धमाकों और रॉकेट हमलों में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।  इस हमले की जिम्मेदारी अलगाववादी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली थी। 

इस हमले के बाद न सिर्फ इस बंदरगाह शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गयी, साथ ही 60 अरब अमेरिकी डॉलर की लागत से बन रहे चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) के तहत कई परियोजनाओं पर काम कर रही चाइनीज पोर्ट हैंडलिंग कंपनी एवं अन्य कंपनियों की सुरक्षा के लिये खास इंतजाम किये गये हैं। ग्वादर अरब सागर के तट पर स्थित सामरिक रूप से महत्वपूर्ण एक बंदरगाह शहर है जिसे सीपीईसी के तहत चीन विकसित कर रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment