1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में बम विस्फोट, 5 की मौत, 35 घायल

पाकिस्तान में बम विस्फोट, 5 की मौत, 35 घायल

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक पुलिस स्टेशन के बाहर बम विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। प्रशासन ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद रमजान ने क्वेटा से समाचार एजेंसी एफे को बताया कि मंगलवार को विस्फोटकों से लदी एक मोटरसाइकिल में रिमोट से विस्फोट किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 16:55 IST
Representational Image- India TV
Representational Image

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक पुलिस स्टेशन के बाहर बम विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। प्रशासन ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद रमजान ने क्वेटा से समाचार एजेंसी एफे को बताया कि मंगलवार को विस्फोटकों से लदी एक मोटरसाइकिल में रिमोट से विस्फोट किया गया।

मोटरसाइकिल एक पुलिस स्टेशन तथा अधिकारियों से भरी एक वैन के निकट पार्क थी। रमजान ने कहा, "सभी पांच मृतक आम नागरिक थे, 31 लोग घायल हुए हैं।" गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में अस्पतालों में भेज दिया गया है।

मंगलवार दोपहर को हुए हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान जारी कर हमले की निंदा करते हुए मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया है। लगभग 10 लाख की आबादी वाला शहर क्वेटा बलूच अलगाववादियों, पाकिस्तानी तालिबान और अन्य जेहादी संगठनों की उपस्थिति के कारण देश के सबसे खतरनाक शहरों में से है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban