1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: संपत्तियों का ब्योरा नहीं देने पर 332 सांसद, विधायक निलंबित

पाकिस्तान: संपत्तियों का ब्योरा नहीं देने पर 332 सांसद, विधायक निलंबित

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी समेत 332 सांसदों और विधायकों को उनकी संपत्तियों का ब्योरा चुनाव आयोग को नहीं जमा करने के कारण बुधवार को निलंबित कर दिया गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Jan 2019, 10:23 PM IST]
imran khan- India TV
imran khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी समेत 332 सांसदों और विधायकों को उनकी संपत्तियों का ब्योरा चुनाव आयोग को नहीं जमा करने के कारण बुधवार को निलंबित कर दिया गया। पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने 332 सदस्यों की सदस्यता निलंबित करते हुए कहा कि 1174 सांसदों, विधायकों में से 839 ने ही अपनी संपत्तियों का ब्योरा दिया है।

दुनिया न्यूज की खबर के अनुसार निलंबित किए गए सदस्यों में नेशनल असेंबली के 72, सीनेट के 20, पंजाब विधानसभा के 115, सिंध विधानसभा के 52, खैबर पख्तूनख्वा के 54 और बलूचिस्तान असेंबली के 19 सदस्य शामिल हैं। खबर के अनुसार इनमें देश के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री आमिर कियानी भी शामिल हैं।

निलंबित सदस्य संसदीय कामकाज में भाग नहीं ले सकेंगे। आयोग ने अधिसूचना जारी की है कि जब तक ये सदस्य अपनी संपत्तियों और देनदारी का ब्योरा जमा नहीं करते, तब तक निलंबित रहेंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: पाकिस्तान: संपत्तियों का ब्योरा नहीं देने पर 332 सांसद, विधायक निलंबित
Write a comment
ipl-2019