1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में बाढ़-भूस्खलन से 18 लोगों की मौत

पाकिस्तान में बाढ़-भूस्खलन से 18 लोगों की मौत

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मानसूनी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन की घटना में महिलाओं और बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हुई है।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 11, 2019 16:17 IST
पाकिस्तान में...- India TV
Image Source : TWITTER पाकिस्तान में बाढ़-भूस्खलन से 18 लोगों की मौत

पेशावर। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मानसूनी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन की घटना में महिलाओं और बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हुई है। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के विभिन्न इलाकों में अचानक आई बाढ़, भूस्खलन और बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है जबकि 22 अन्य घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि बाजौर और स्वात जिलों में तीन-तीन मौतें हुईं। एक-एक व्यक्ति की मौत निचला दीर, बुनेर,मालाकंद, शांग्ला, औरकजई और तोडघर जिलों में हुई। इनमें दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि चित्राल जिले में लवारी सुरंग का काम रहे चीनी इंजीनियरों की कॉलोनी अचानक आई बाढ़ में जलमग्न हो गई। हालांकि, इंजीनियरों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। वहीं ,कोहिस्तान जिले में कम से कम छह लोगों की मौत सिंधु नदी में वाहन गिरने से हो गई। ये सभी गिलगित से निचला दीर जिला जा रहे थे। हादसा जांचल इलाके में हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment