1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में 16 आतंकवादी मारे गए

अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में 16 आतंकवादी मारे गए

अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में 16 तालिबान आतंकवादी मारे गए।

India TV News Desk [Updated:26 Jun 2016, 1:24 PM IST]
drone - India TV
drone

काबुल: अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में 16 तालिबान आतंकवादी मारे गए। इस क्षेत्र में तैनात अफगान सेना के डिविजन 20 पमीर की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, "चाहर दारा जिले में शनिवार की रात सड़क पर दो वाहनों को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले में तालिबान सरगना मुल्ला जन्नत गुल और उसके 15 साथी मारे गए।"

एक समाचार एजेंसी के अनुसार, हालांकि आतंकवादियों ने उस स्थान से निकलने की कोशिश की थी, लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी गतिविधियों के बारे में गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की, जिसमें 16 आतंकवादी मारे गए।

इससे पहले भी अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में अमेरिकी ड्रोन हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया। एक अधिकारी ने बताया, "अतंर्राष्ट्रीय गठबंधन सेनाओं के विमान ने शनिवार रात को अचिन जिले में दो मिसाइलें दागी।"

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि मंसूर और अन्य आतंकवादी को अमेरिकी विशेष अभियान बलों द्वारा संचालित मानवरहित (ड्रोन) विमानों से उस वक्त निशाना बनाया गया, जब वे दोनों अफगान सीमा के पास स्थित पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अहमद वाल शहर के पास एक सुदूर इलाके में किसी वाहन में जा रहे थे। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया था कि ड्रोन हमले को राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंजूरी दी थी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में 16 आतंकवादी मारे गए
Write a comment