1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका: आतंकियों के साथ मुठभेड़, मौके से 15 लाशें बरामद, 3 आतंवादियों के मरने की बात ISIS ने कबूली

श्रीलंका: आतंकियों के साथ मुठभेड़, मौके से 15 लाशें बरामद, 3 आतंवादियों के मरने की बात ISIS ने कबूली

इस्लामिक स्टेट ने दावा किया कि श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान उसके तीन आतंकवादी मारे गए हैं, जिन्होंने खुद को उड़ा लिया था। हालांकि, मौके से पुलिस को छह बच्चों और तीन महिलाओं सहित कुल 15 शव बरामद हुए है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 28, 2019 10:26 IST
15 dead body recovered from the spot in Encounter with...- India TV
Image Source : AP 15 dead body recovered from the spot in Encounter with ISIS Terrorist in sri lanka

कोलंबो: इस्लामिक स्टेट ने दावा किया कि श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान उसके तीन आतंकवादी मारे गए हैं, जिन्होंने खुद को उड़ा लिया था। हालांकि, मौके से पुलिस को छह बच्चों और तीन महिलाओं सहित कुल 15 शव बरामद हुए है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि तीन संदिग्ध आत्मघाती हमलावर भी इन 15 लोगों में शामिल हैं।

मुठभेड़ शुक्रवार को उस समय हुई, जब सुरक्षा बल ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए धमाकों के लिए जिम्मेदार स्थानीय आतंकवादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के सदस्यों की तलाश कर रहे थे। इन धमाकों में 253 लोग मारे गए थे और 500 से अधिक घायल हो गए थे। 

‘कोलंबो गजट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार आईएस की संवाद समिति ‘अमाक’ के जरिए आईएस ने एक बयान में कहा कि अबू हमाद, अबू सूफयान और अबू अल-का’ मारे गए। उसने कहा गया है कि उन्होंने स्वचालित हथियारों से गोलाबारी की और ‘‘ गोला-बारूद खत्म होने के बाद, विस्फोटक बेल्ट के जरिए खुद को उड़ा लिया।’’ 

गौरतलब है कि पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और सेना के जवानों ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कोलंबो से करीब 360 किलोमीटर दूर स्थित कलमुनई शहर में एक मकान पर छापा मारा था, जिसके बाद सशस्त्र समूह के साथ भीषण मुठभेड़ हुई। सशस्त्र लोगों ने जवानों पर गोलियां चलाईं। मुठभेड़ की चपेट में आए एक नागरिक की भी मौत हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment