1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बगदाद में हमला: 14 लोगों की मौत, 32 घायल

बगदाद में हमला: 14 लोगों की मौत, 32 घायल

बगदाद के पश्चिम में एक सुन्नी मस्जिद को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 14 लोगों की मौत हो गई और 32 अन्य लोग घायल हो गए।

India TV News Desk [Updated:28 Jun 2016, 10:03 AM IST]
bagdad- India TV
bagdad

बगदाद: बगदाद के पश्चिम में एक सुन्नी मस्जिद को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 14 लोगों की मौत हो गई और 32 अन्य लोग घायल हो गए। इराकी अधिकारियों ने बताया कि हमला कल रात अबू गरैब मस्जिद में उस समय हुआ जब लोग रमजान के पवित्र महीने में अपना रोजा खोलने के बाद नमाज के लिए एकत्र हुए थे। पुलिस एवं अस्पताल के अधिकारियों ने अपना नाम गोपनीय रखने की शर्त पर मृतक संख्या की पुष्टि की क्योंकि उन्हें यह जानकारी जारी करने की अनुमति नहीं है।

अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और यह हमला इस्लामिक स्टेट के पूर्व में किए गए हमलों के तरीके से मेल नहीं खाता है। IS आमतौर पर शिया नागरिकों एवं सुरक्षा संबंधी बुनियादी ढांचों को निशाना बनाता है। इराकी बलों ने रविवार को फलूजा को आईएस के कब्जे से पूरी तरह मुक्त घोषित किया था। शहर पर फिर से कब्जा करने का अभियान पिछले महीने के आखिर में शुरू किया गया था।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: बगदाद में हमला: 14 लोगों की मौत, 32 घायल
Write a comment