1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जॉर्डन: मकान में लगी आग, 13 पाकिस्तानियों की मौत, मरने वालों में ज्यादातर बच्चे

जॉर्डन: मकान में लगी आग, 13 पाकिस्तानियों की मौत, मरने वालों में ज्यादातर बच्चे

अधिकारियों द्वारा दी गई सूचना के अनुसार शुरुआती जांच में आग लगने की वजह इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा चुका है।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 02, 2019 23:27 IST
Jordon- India TV
Image Source : FILE जॉर्डन में मकान में लगी आग, 13 पाकिस्तानियों की मौत

जॉर्डन। जॉर्डन के शुनेह इलाके में एक घर में आग लगने से 13 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई। इनमें अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सोमवार तड़के लगी आग में तीन पाकिस्तानी घायल हुए हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है।

बयान में कहा गया है, "जॉर्डन में सात बच्चों और चार महिलाओं समेत 13 पाकिस्तानी नागरिकों की उनके घर में आग लगने से मौत हो गई।" आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। ये लोग अम्मान से 40 किलोमीटर दूर करामा शहर में रह रहे थे। वे सिंध प्रांत के दादू जिले के जोया परिवार से संबंध रखते थे।

घटना में परिवार के मुखिया अली शेर जोया बच गए। परिवार कथित रूप से 1970 के दशक में पाकिस्तान से जॉर्डन चला गया था, जहां वह खेती/किसानी का काम कर रहा था। जॉर्डन के प्रधानमंत्री उमर अल-रज़ाज़ ने गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को आग के बाद के हालात का पता लगाने का निर्देश दिया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13