1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फिलीपीन में ज्वालामुखी फटने की चेतावनी, 12,000 लोगों ने घर छोड़ा

फिलीपीन में ज्वालामुखी फटने की चेतावनी, 12,000 लोगों ने घर छोड़ा

फिलीपीन में एक ज्वालामुखी के ऊपरी हिस्से को आज सुबह तेजी से धधकता हुआ देखा गया जिसके बाद ज्वालामुखी के विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कुछ दिनों में इसमें विस्फोट हो सकता है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 15, 2018 11:47 IST
phillipines- India TV
phillipines

लेगाजपी: फिलीपीन में एक ज्वालामुखी के ऊपरी हिस्से को आज सुबह तेजी से धधकता हुआ देखा गया जिसके बाद ज्वालामुखी के विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कुछ दिनों में इसमें विस्फोट हो सकता है। इस चेतावनी के बाद फिलीपीन के हजारों लोग अपना घर छोड़कर दूसरी जगहों पर चले गए हैं। (दक्षिणी सूडान: भारतीय शांति सैनिकों का कारनामा, रिकॉर्ड समय में किया पुल का पुनर्निर्माण! )

वैज्ञानिकों ने बताया है कि ज्वालामुखीय भूकंपों और चट्टानों के गिरने से मेयोन ज्वालामुखी का शिखर पिछले 24 घंटों में हिल चुका है। इससे पहले ज्वालामुखी से कई बार भाप ‍का गुबार भी उठता हुआ देखा गया है।

सिविल डिफेंस के क्षेत्रीय कार्यालय के प्रमुख क्लॉडियो यूकोट ने बताया कि सात किलोमीटर के दायरे में रह रहे 12 हजार से ज्यादा लोगों को जगह खाली करने का आदेश दिया गया है साथ ही हानिकारक लावा निकलने और जहरीले बादल उठने की चेतावनी जारी की गई है। उन्होंने कहा, “यहां रहकर धुएं में सांस लेना परिवारों के लिए खतरनाक है।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13