1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. यमन में हुई झड़पों और हवाई हमलों में 37 आम नागरिकों समेत 80 लोग मरे

यमन में हुई झड़पों और हवाई हमलों में 37 आम नागरिकों समेत 80 लोग मरे

यमन की सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार समर्थक सउदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने 19 आम लोगों सहित 34 लोगों को मार गिराया। दक्षिण पश्चिम तायेज क्षेत्र में शिया विद्रोहियों के एक ठिकाने को निशाना बनाने के दौरान इन लोगों की मौत हुई

Bhasha [Updated:28 Jun 2016, 11:37 PM IST]
Yemen Clashes Air Strikes Kill 80 Including 37 Civilians- India TV
Yemen Clashes Air Strikes Kill 80 Including 37 Civilians

अदन: यमन में पिछले 24 घंटे में हुई मुठभेड़ और हवाई हमलों में 37 आम लोगों सहित 80 की मौत हो गई है । इस बीच, कुवैत में चल रही शांति वार्ता अब तक बेनतीजा रही।

यमन की सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार समर्थक सउदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने 19 आम लोगों सहित 34 लोगों को मार गिराया। दक्षिण पश्चिम तायेज क्षेत्र में शिया विद्रोहियों के एक ठिकाने को निशाना बनाने के दौरान इन लोगों की मौत हुई ।

एक प्रांतीय अधिकारी ने बताया कि तड़के हुए हवाई हमलों में एक ऐसी लॉरी को निशाना बनाया गया जो हूथी विद्रोहियों के लिए हथियार लेकर जा रही थी। मारे गए लोगों में चार महिलाएं और 15 विद्रोही शामिल हैं।

तायेज में जब विद्रोहियों ने एक रिहायशी इलाके पर बमबारी की तो इसमें 11 आम लोग और एक सैनिक मारा गया।

इसr बीच, सना के पूर्वोत्तर में स्थित नाह्म में हुई झड़पों में 12 विद्रोही और तीन वफादार सैनिक मारे गए जबकि राजधानी के पूर्व में स्थित मरीब में हुई झड़प में छह अन्य विद्रोहियों को मौत के घाट उतारा गया।

एक अन्य सैन्य अधिकारी ने बताया कि इसी प्रांत में गठबंधन सेना के लड़ाकू विमान ने सरकार समर्थक बलों को लेकर जा रहे एक वाहन को गलती से निशाना बनाया जिसमें चार सैनिकों की मौत हो गई जबकि चार अन्य जख्मी हो गए।

एक स्थानीय अधिकारी ने एएफपी को बताया कि दक्षिण में दो बच्चों सहित कम से कम सात आम लोग हवाई हमलों में मारे गए। यह हमला जिहादियों को मार गिराने के लिए किया गया था लेकिन गलती से महफेद इलाके के एक मकान को भेद गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: यमन में हुई झड़पों और हवाई हमलों में 37 आम नागरिकों समेत 80 लोग मरे
Write a comment