1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. इस रहस्‍यमय जीव को देखकर हैरत में दुनिया, 1 करोड़ से ज्‍यादा लोगों ने देखा वीडियो

इस रहस्‍यमय जीव को देखकर हैरत में दुनिया, 1 करोड़ से ज्‍यादा लोगों ने देखा वीडियो

इंटरनेट पर अजीबोगरीब जीव-जंतु और चीज़ें देखना हर किसी का शौक होता है। ऐसा ही अजीबोगरीब जीव मिला है अमेरिका के अलास्का के तट से।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 13:22 IST
Sarah Vasser-Alford shared this video on Facebook.- India TV
Image Source : SARAH VASSER-ALFORD Sarah Vasser-Alford shared this video on Facebook.

इंटरनेट पर अजीबोगरीब जीव-जंतु और चीज़ें देखना हर किसी का शौक होता है। ऐसा ही अजीबोगरीब जीव मिला है अमेरिका के अलास्‍का के तट से। किसी पेड़ की जड़ के जैसे दिखने वाले इस जीव का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। एंगलर सारा वासेर-अल्फ़ोर्ड ने उस प्राणी का वीडियो अपलोड किया है जिसे अब तक 1 करोड़ से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं। कई लोगों ने इस जीव को "अजीब" कहा है तो कुछ लोगों ने इसे "एलियन" के रूप में वर्णित किया है। एंगलर सारा वासेर ने नारंगी समुद्री जीव का एक वीडियो फेसबुक पर अपनी टेंडर के लिए साझा किया, जहां इस वीडियों को 1.1 मिलियन से अधिक बार देखा गया।

अलास्का के तट पर बनाई वीडियो

स्‍थानीय अखबार मिरर के मुताबिक, सुश्री वासेर-अल्फोर्ड ने अगस्त में प्रिंस ऑफ वेल्स आइलैंड, अलास्का के तट पर इस अजीबोगरीब जीव की वीडियो बनाई।

एंगलर ने जिस फुटेज को ऑनलाइन शेयर किया है, उसमे उस अजीबोगरीब जीव के घुंघराले जाल दिख रहे है। जब वह इसे पलट देती है तब वीडियो में रक्त वाहिकाओं को साफ देखा जा सकता है। दर्शकों को फुटेज ने हैरत में डाल दिया। 

18,000 से अधिक 'शेयर' किया गया 

एक मिलियन से अधिक बार देखे जाने के साथ, वीडियो ने 18,000 से अधिक 'शेयर' भी किया गया है। एक व्यक्ति ने वीडियो पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह पृथ्वी पर रहने वाला कोई एलियन है। वहीं एक दर्शक ने आश्‍चर्यचकित होते हुए कहा कि "लाइव कोरल?" एक और आश्चर्य हुआ। तीसरे व्यक्ति ने लिखा "यह जीव एक स्टारफिश की तरह है।" वीडियो देखने के बाद बहुत से लोगों ने सुश्री वासर-अल्फोर्ड को इसे पानी में वापस डालने के लिए कहा,जबकि कुछ लोगों ने इसे बास्केट स्टार के रूप में पहचाना

अजीबोगरीब जीव निकला ए बास्केट स्‍टार

बाद में सुश्री वासेर-अल्फोर्ड ने वीडियो कैप्शन को यह पुष्टि करने के लिए अपडेट किया कि वह प्राणी वास्तव में एक बास्केट स्‍टार था जिसे "पानी में वापस रखा जा चुका था।" न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, बास्केट स्‍टार एक प्रकार के वृक्ष की एक प्रजाति है - जो स्टारफिश के समान है - जो कि समुद्र तल पर रहते हैं। उनकी शाखित भुजाएँ उन्हें फर्श पर ले जाने और अन्य समुद्री जानवरों का शिकार करने में मदद करती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment