1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. वेनेजुएला प्रवासियों के साथ सीमा पर भिड़ंत के बाद ब्राजील ने भेजी सेना

वेनेजुएला प्रवासियों के साथ सीमा पर भिड़ंत के बाद ब्राजील ने भेजी सेना

ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल तेमेर ने वेनेजुएला के साथ लगने वाली सीमा पर आव्रजन को लेकर क्षेत्रीय तनाव बढ़ने के बाद सेना को वहां भेजा और प्रमुख मंत्रियों के साथ एक आपात बैठक बुलाई।

Edited by: India TV News Desk [Updated:20 Aug 2018, 11:42 AM IST]
वेनेजुएला, ब्राजील- India TV
Image Source : REUTERS वेनेजुएला सीमा पर भिड़ंत के बाद ब्राजील ने सेना भेजी

साओ पाउलो: ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल तेमेर ने वेनेजुएला के साथ लगने वाली सीमा पर आव्रजन को लेकर क्षेत्रीय तनाव बढ़ने के बाद सेना को वहां भेजा और प्रमुख मंत्रियों के साथ एक आपात बैठक बुलाई। सीमा पर स्थित पकेरेमा नगर के निवासियों की वेनेजुएलाई प्रवासियों के साथ हिंसक भिड़ंत होने और उन्हें अस्थायी शिविरों से खदेड़े जाने के बाद राष्ट्रपति ने यह कदम उठाया। 

तेमेर ने रक्षा, लोक सुरक्षा और विदेश मामलों से संबद्ध प्रमुख मंत्रियों के साथ ब्राजीलिया स्थित राष्ट्रपति आवास में बैठक की लेकिन इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। ब्राजील के आव्रजन कार्य बल के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘शनिवार की हिंसा के बाद 1,200 से ज्यादा वेनेजुएलाई आव्रजक वेनुजएला लौट गए।”

लोक सुरक्षा मंत्रालय ने घोषणा की थी कि वह क्षेत्र में टीमों के साथ काम करने के लिए 60 सैन्य टुकड़ियां भेज रहा है। आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक संकट की गिरफ्त में आए वेनेजुएला के लाखों नागरिक पिछले तीन सालों में इस संकट से बचने के लिए सीमा पार कर ब्राजील चले आए थे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019