1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. अफ्रीकी देश सोमालिया पर अमेरिका का हवाई हमला, 37 आतंकवादी मारे गए

अफ्रीकी देश सोमालिया पर अमेरिका का हवाई हमला, 37 आतंकवादी मारे गए

सोमालिया में अमेरिका के हवाई हमलों में आतंकवादी समूह अल-शबाब के 37 आतंकवादी मारे गए हैं। अमेरिकी सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Nov 2018, 8:11 AM IST]
US Attack- India TV
US Attack

सोमालिया में अमेरिका के हवाई हमलों में आतंकवादी समूह अल-शबाब के 37 आतंकवादी मारे गए हैं। अमेरिकी सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सेना ने एक बयान में कहा कि इन हवाई हमलों में कोई आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है। ये हमले सोमवार को किए गए। पहले हमले में 27 और दूसरे हमले में 10 तंकवादी मारे गए। बयान के अनुसार ये हमले सोमालिया की सरकार के समर्थन के साथ किए गए। 

इससे पहले अक्‍टूबर के मध्‍य में भी अमेरिका ने सोमालिया के आतंकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए थे, जिसमें 60 से ज्‍यादा लड़ाके मारे गए थे। 21 नवंबर 2017 के बाद से अल-शबाब संगठन के ठिकानों पर अमेरिका का सबसे बड़ा हमला था। नवंबर 2017 में आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैंप पर हुए हमलों में 100 आतंकवादियों की मौत हो गई थी।

अमेरिकी कार्रवाई में तेजी पिछले साल डोनाल्‍ड ट्रंप के उस आदेश के बाद से देखी गई है, जिसमें उन्‍होंने सोमालिया के लड़ाकों के खिलाफ किसी भी कार्रवाई का पूरा अधिकार सेना को सौंप दिया है। हमले के लिए सेना को व्‍हाइट हाउस की अनुमति लेने की भी जरूरत नहीं है। अफ्रीका कमांड के मुताबिक इस हवाई हमले से अल-शादाब की कमर तोड़ी गई है, इससे भविष्‍य में हमले की योजनाओं पर भी असर देखने को मिलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: US army says Somalia air raids target al-Shabab, kill 37 fighters | अफ्रीकी देश सोमालिया पर अमेरिका का हवाई हमला, 37 आतंकवादी मारे गए
Write a comment