1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. लीबिया में दो बम विस्फोट, 27 लोगों की मौत

लीबिया में दो बम विस्फोट, 27 लोगों की मौत

लीबिया के बेंगाजी शहर में दोहरे कार बम विस्फोट में कम से कम 22 लोग की मौत हो गई। अल-जाला अस्पताल की प्रवक्ता फदिया अल-बरगाती ने ‘एएफपी’ को बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:24 Jan 2018, 10:16 AM IST]
Benghazi- India TV
Benghazi

बेंगाजी: लीबिया के पूर्वी हिस्से में स्थित बेंगाजी शहर में हुए दोहरे कार बम विस्फोट में कम से कम 27 लोग की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि दोनों बम विस्फोट करीब आधे घंटे के अंतराल पर एक ही स्थान पर हुए, जिससे पहले विस्फोट के बाद बचाव कार्य के लिए आये सुरक्षा बलों तथा अन्य लोगों की जान को बहुत क्षति पहुंची क्योंकि दूसरे बम विस्फोट के दौरान वे वहां बचाव कार्य में जुटे थे।

बेंगाजी में सेना और पुलिस बलों के प्रवक्ता कैप्टन तारेक अल्खराज ने बताया कि सलमानी इलाके में पहला विस्फोट कल रात करीब आठ बजकर बीस मिनट पर हुआ। दूसरा बम विस्फोट करीब आधे घंटे बाद हुआ, जब सुरक्षा कर्मी, चिकित्सक और स्थानीय लोग बचाव कार्य के लिए वहां एकत्रित थे।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हानी बेलरास अली ने बताया कि कम से कम 27 लोग मारे गये हैं, जबकि 32 लोग घायल हुए हैं।  तत्काल किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।  संयुक्त राष्ट्र ने भी सोशल मीडिया पर इन हमलों की निंदा की है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: two bomb blast in libya 27 dead
Write a comment
the-accidental-pm-300x100