1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. तुर्की आपातकाल की सीमा 3 महीने और बढ़ाएगा

तुर्की आपातकाल की सीमा 3 महीने और बढ़ाएगा

तुर्की के उपप्रधानमंत्री बेकिर बोजडेग ने कहा है कि देश तीन महीने के लिए आपातकाल की स्थिति का विस्तार करेगा। बोजडेग ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की सलाह पर सरकार एक बार फिर आपातकाल की स्थिति का विस्तार करेगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 09, 2018 11:33 IST
Turkish Emergency limit will increase by 3 months- India TV
Turkish Emergency limit will increase by 3 months

अंकारा: तुर्की के उपप्रधानमंत्री बेकिर बोजडेग ने कहा है कि देश तीन महीने के लिए आपातकाल की स्थिति का विस्तार करेगा। बोजडेग ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की सलाह पर सरकार एक बार फिर आपातकाल की स्थिति का विस्तार करेगी। (उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच शुरू हुई पहली आधिकारिक वार्ता )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वर्तमान आपातकाल की स्थिति 19 जनवरी को समाप्त हो रही है। आपातकाल की स्थिति की प्रारंभिक घोषणा 2016 में की गई थी और आगामी विस्तार घोषणा के बाद से छठा विस्तार होगा। तुर्की ने पहली बार 20 जुलाई 2016 को तख्तापलट की विफल कोशिश के बाद आपातकाल की घोषणा की थी, जिसमें 250 लोग मारे गए थे और अन्य 2,200 लोग घायल हो गए थे।

तुर्की सरकार ने बाद में अमेरिका में निर्वासन में रह रहे एक मुस्लिम धर्मगुरु फेतुल्ला गुलेन के समर्थकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करनी शुरू की थी। गुलेन को 2016 के तख्तापलट के प्रयास के पीछे का मास्टरमाइंड माना जाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment