1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मध्य अमेरिका में चक्रवाती तूफान नेट ने बरपाया कहर, 20 की मौत, कई लापता

मध्य अमेरिका में चक्रवाती तूफान नेट ने बरपाया कहर, 20 की मौत, कई लापता

मध्य अमेरिकी देशों कोस्टा रिका, निकरागुआ और होंडुरास में चक्रवाती तूफान नेट के बरपाए कहर में 20 लोगों की मौत हो गई...

IANS IANS
Published on: October 06, 2017 20:42 IST
Tropical Storm Nate- India TV
Tropical Storm Nate | AP Photo

वॉशिंगटन: मध्य अमेरिकी देशों कोस्टा रिका, निकरागुआ और होंडुरास में चक्रवाती तूफान नेट के बरपाए कहर में 20 लोगों की मौत हो गई। तूफान के इस सप्ताह के अंत तक अमेरिका में दस्तक देने की संभावना है। राष्ट्रीय तूफान केंद्र (NHC) ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि तूफान के चलते कोस्टारिका में 6 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं निकरागुआ में 11 लोगों की मौत हुई है। होंडुरास में 3 लोगों की मौत हुई और कई लोगों के लापता होने की खबर है। कोस्टा रिका में करीब 400,000 लोग पीने के पानी की कमी से जूझ रहे हैं और हजारों लोग आश्रय स्थलों में सो रहे हैं।

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में शुक्रवार को मेक्सिको के युकातान प्रायद्वीप पर तूफना के आने की और 20 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना जताई है। एक NHC सलाहकार ने कहा कि लुइसियाना, मिसिसिपी और अलबामा के तटीय इलाकों के लिए चेतावनी जारी की गई है। वहां तूफान के श्रेणी-1 के तौर पर शनिवार देर शाम या रविवार तड़के पहुंचने की संभावना है। वहीं, तूफान के दस्तक देने की संभवाना के चलते गुरुवार शाम को न्यू ओर्लियंस के महापौर मिच लैंड्रियू ने राज्य में आपात स्थिति की घोषणा कर दी है और निवासियों को पूरे सप्ताहांत तक वहीं रहने की सलाह दी है।

तूफान के फ्लोरिडा पैनहेंडल के एक छोटे से हिस्से में दस्तक देने की भी संभावना है। सुरक्षा एवं पर्यावरण निदेशालय के अनुसार, मेक्सिको की खाड़ी में काम कर रहीं तेल और गैस कंपनियों के संचालक वहां से अपने कर्मचारियों को हटा रहे हैं, जहां से होकर तूफान गुजर सकता है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv