1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सिडनी आतंकी साजिश में गिरफ्तार तीसरे शख्स पर आरोप तय

सिडनी आतंकी साजिश में गिरफ्तार तीसरे शख्स पर आरोप तय

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में पुलिस ने रविवार को एक विमान को नीचे लाने की साजिश रचने वाले तीसरे आरोपी के खिलाफ आरोप तय किया।

IANS IANS
Published on: August 07, 2017 19:42 IST
Representative Image | AP Photo- India TV
Representative Image | AP Photo

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में पुलिस ने रविवार को एक विमान को नीचे लाने की साजिश रचने वाले तीसरे आरोपी के खिलाफ आरोप तय किया। बीते सप्ताह आतंकवाद संबंधी गतिविधियों से जुड़े मामलों में 2 लोगों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खालिद मरही (39) पर निषिद्ध हथियार रखने का आरोप तय किया गया है। लेकिन अभी पुलिस को यह बताना है कि यह आरोप मरही के खिलाफ है या खालिद व मारमौट करयात भाइयों के खिलाफ लगाए गए आरोपों से जुड़ा है, जिन्हें बीते सप्ताह आंतकवाद के आरोप में अदालत में पेश किया गया था।

सिडनी भर में मारे गए छापों के बाद मरही 8 दिनों तक पुलिस हिरासत में था और उसे देर रविवार को रिहा कर दिया गया। उसे इस महीने के अंत तक हथियार रखने के आरोपों में अदालत में पेश होना है। ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस ने करयात भाइयों पर ऑस्ट्रेलियाई धरती पर बड़ी साजिश रचने का आरोप तय किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley