1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ऑस्ट्रेलिया: 21 किमी की हाफ मैराथन में प्रतिभागियों के साथ कुत्ता भी दौड़ा, मेडल भी जीता

ऑस्ट्रेलिया: 21 किमी की हाफ मैराथन में प्रतिभागियों के साथ कुत्ता भी दौड़ा, मेडल भी जीता

ऑस्ट्रेलिया के कूलगार्ली में आयोजित 21 किलोमीटर की गोल्डफील्ड्स पाइपलाइन मैराथन में प्रतिभागियों के साथ स्टॉर्मी नाम का कुत्ता भी दौड़ा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 03, 2018 6:57 IST
ऑस्ट्रेलिया, हाफ मैराथन, कुत्ता, कुत्ता भी दौड़ा- India TV
Image Source : एएफपी ऑस्ट्रेलिया: 21 किमी की हाफ मैराथन में प्रतिभागियों के साथ कुत्ता भी दौड़ा, मेडल भी जीता

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के कूलगार्ली में आयोजित 21 किलोमीटर की गोल्डफील्ड्स पाइपलाइन मैराथन में प्रतिभागियों के साथ स्टॉर्मी नाम का कुत्ता भी दौड़ा। रेस पूरी करने के बाद उसे मेडल भी दिया गया। मैराथन की वॉलंटियर को-ऑर्डिनेटर एलीसन हंटर ने कहा, मैंने आज तक ऐसा नजारा नहीं देखा। दौड़ शुरू होने के पहले वह खुद रनर्स के पास आया। जैसे ही रेफरी ने ‘गो’ कहा, वह प्रतिभागियों के साथ दौड़ पड़ा।” स्टॉर्मी ने मैराथन ढाई घंटे में पूरी की।

प्रतियोगिता के आयोजक ग्रांट वोली ने कहा कि सारे प्रतिभागी तो इनामी राशि के लिए दौड़ रहे थे, लेकिन स्टॉर्मी शायद अपने मजे के लिए हिस्सा ले रहा था। दौड़ने से पहले उसका बाकायदा कार्ड भी बनाया गया। पहले से इसकी कोई योजना नहीं थी, कुत्ता खुद ही रनर्स के पास पहुंचा दौड़ से पहले 300 डॉलर में गोद दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया, गोल्डफील्ड्स पाइपलाइन मैराथन, स्टॉर्मी, कुत्ता

ऑस्ट्रेलिया में  मैराथन में प्रतिभागियों के साथ स्टॉर्मी नाम का कुत्ता भी दौड़ा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment