1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सोमालिया: मोगादिशू में 4 कार बम विस्फोटों में 20 लोगों की मौत, अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

सोमालिया: मोगादिशू में 4 कार बम विस्फोटों में 20 लोगों की मौत, अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू शुक्रवार को एक बार फिर बम विस्फोटों से थर्रा उठी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:10 Nov 2018, 8:57 AM IST]
Somalia: At least 20 killed in Mogadishu explosions | AP- India TV
Somalia: At least 20 killed in Mogadishu explosions | AP

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू शुक्रवार को एक बार फिर बम विस्फोटों से थर्रा उठी। इस बार आतंकियों का निशाना यहां का एक लोकप्रिय होटल बना। इस होटल के बाहर इस्लामिक चरमपंथियों द्वारा किए गए 4 कार बम विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। आतंकियों ने न सिर्फ होटल के बाहर विस्फोट किया बल्कि गोलियां भी बरसाईं। बताया जा रहा है कि आतंकी होटल के अंदर प्रवेश करने में असफल रहे, नहीं तो मृतकों की तादाद काफी ज्यादा हो सकती थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 3 विस्फोट होटल के सामने हुए जबकि चौथा विस्फोट उस समय हुआ जब चिकित्साकर्मी घायलों को बचाने का प्रयास कर रहे थे। कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि आत्मघाती बम हमला सहाफी होटल के बाहर हुआ जो कि सोमाली पुलिस बल के आपराधिक जांच विभाग की सड़क के निकट स्थित है। उन्होंने बताया कि कुछ पीड़ित इतने जल चुके हैं कि उनकी पहचान भी नहीं संभव है। मरने वाले में सहाफी होटल के मैनेजर भी हैं। मैनेजर के पिता (इस होटल के मालिक थे) की मौत 2015 में अल शबाब द्वारा हुए हमले में हुई थी।

सोमालिया के इस्लामिक चरमपंथी अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह आतंकी संगठन पिछले काफी समय से इस देश में सक्रिय है और अभी तक कई घातक हमले कर चुका है जिसमें सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। हाल के दिनों में इस संगठन ने अपने हमलों की संख्या बढ़ा दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Somalia: Several people killed in Mogadishu explosions
Write a comment