1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. तंजानिया: तेल लूटने के दौरान टैंकर में हुआ विस्फोट, 62 की मौत, कई घायल

तंजानिया: तेल लूटने के दौरान टैंकर में हुआ विस्फोट, 62 की मौत, कई घायल

अफ्रीका के पूर्वी हिस्से में स्थित देश तंजानिया में शनिवार को हुई एक दुर्घटना में कम से कम 62 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2019 6:36 IST
Several people killed in a fuel tanker explosion in Tanzania | AP- India TV
Several people killed in a fuel tanker explosion in Tanzania | AP

दार-ए-सलाम: अफ्रीका के पूर्वी हिस्से में स्थित देश तंजानिया में शनिवार को हुई एक दुर्घटना में कम से कम 62 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तंजानिया के पूर्वी हिस्से में तेल ले जा रहा एक टैंकर पलट गया। थोड़ी देर बाद लोगों की भीड़ टैंकर के पास पहुंची और तेल को लूटना शुरू किया, तभी अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया। इस घटना में जहां 5 दर्जन से भी ज्यादा लोग मारे गए, वहीं, कम से कम 70 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

घायलों में कई की हालत गंभीर

क्षेत्रीय पुलिस आयुक्त स्टीवन कबवे ने स्थानीय आजम टीवी को बताया कि घायल हुए कई लोग विस्फोट में बुरी तरह से झुलस गए हैं। तंजानिया की सरकार के प्रवक्ता हसन अब्बासी ने ट्विटर पर कहा कि लोगों के मरने की सूचना मिली है जो दुखद है। उन्होंने कहा, ‘हम मृतकों के परिवारों, रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों में कई की हालत गंभीर है। पुलिस अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं लगा पाई है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक व्यक्ति जो तेल टैंकर के पास खड़ा था, वह सिगरेट पी रहा था। शायद इसी के कारण यह दुर्घटना हुई।

विस्फोट के ठीक पहले का एक वीडियो:

पहले भी तेल चुराते हुए गई है लोगों की जान
चश्मदीदों ने बताया कि शनिवार सुबह तेल टैंकर दुर्घटना का शिकार हो गया था, जिसके बाद सैकड़ों लोग टैंकर के पास जमा हो गए थे। वे टैंकर से रिस रहे तेल को लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे तभी टैंकर में विस्फोट हो गया। घटना स्थल तंजानिया के आर्थिक केंद्र दार-एस-सलाम से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित है। इससे पहले ऐसी ही घटनाओं में नाइजीरिया में 2013 में 45, मोजाम्बिक में 73 और डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में 200 लोग पलटे हुए टैंकर से तेल चुराने के चक्कर में मारे गए। इस तरह से टैंकर से तेल चुराने के दौरान लोगों का मरना पूर्वी अफ्रीका में आम बात है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment