1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ऑस्ट्रेलिया में 'भारतीयों' ने मचाई धूम, सात लोगों को मिला सबसे बड़ा सम्मान

ऑस्ट्रेलिया में 'भारतीयों' ने मचाई धूम, सात लोगों को मिला सबसे बड़ा सम्मान

भारतीय मूल के सात ऑस्ट्रेलियाई लोगों को चिकित्सा, संगीत, शिक्षा और वित्त के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष सम्मान प्रदान किया गया है। इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 11, 2019 19:36 IST
Indian Flag- India TV
Image Source : PTI Seven Indian-origin Australians receive top honors

मेलबर्न: भारतीय मूल के सात ऑस्ट्रेलियाई लोगों को चिकित्सा, संगीत, शिक्षा और वित्त के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष सम्मान प्रदान किया गया है। इनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। ये पुरस्कार सोमवार रात आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदान किए गए। महारानी एलिजाबेथ के जन्मदिन के अवसर पर दिया जाने वाला यह सम्मान एक हजार से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों को दिया गया है और इसमें 40 प्रतिशत महिलाएं हैं।

मोनाश अल्फ्रेड साइकेट्री रिसर्च सेंटर की निदेशक जयश्री कुलकर्णी को चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान के लिए “मेडल ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया” (ओएएम), जयश्री रामचंद्रन को परफॉर्मिंग आर्ट के लिए जबकि विनीता हार्दिकर को चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान के लिए “ओएएम” से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा शशिकांत कोचर को परमार्थ कार्यों के लिए, अरूण कुमार को वित्त क्षेत्र, कृष्णा धाना नदीमपल्ली को बहुसंस्कृति और महा सिन्नाथंबी को संपत्ति उद्योग के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए “ओएएम” से सम्मानित किया गया। 

महारानी एलिजाबेथ के जन्मदिन के अवसर पर दिया जाने वाला यह सम्मान एक हजार से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों को दिया गया है और इसमें 40 प्रतिशत महिलाएं हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रड, अभिनेता ह्यू जैकमैन को शीर्ष नागरिक सम्मान “कंपैनियन ऑफ द ऑर्डर” से जबकि फिल्म अभिनेता एरिक बाना को “मेंबर ऑफ द ऑर्डर” (एएम) से सम्मानित किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment